Top
undefined

रिपोर्ट में दावा, जम्मू-कश्मीर में सीरियाई आतंकवादियों को भेजने की तैयारी में तुर्की

रिपोर्ट में दावा, जम्मू-कश्मीर में सीरियाई आतंकवादियों को भेजने की तैयारी में तुर्की
X

अंकारा। कश्मीर के मुद्दे पर अक्सर भारत विरोधी बयान देने वाला तुर्की अब इससे भी चार कदम आगे निकल गया है। कुछ रिपोर्ट में यह सामने आया है कि तुर्की कथित तौर पर पूर्वी सीरिया से आतंकियों को जम्मू-कश्मीर भेजने की तैयारी कर रहा है। यह भी पता चला है कि इन आतंकियों को दो हजार अमेरिकी डॉलर दिए जा रहे हैं।

यह रिपोर्ट तुर्की की उन लगातार कोशिशों के बाद सामने आई है जिनमें वह जम्मू-कश्मीर के मुद्दे को अंतरराष्ट्रीय मुद्दा बनाना चाहता है और अपने सहयोगी पाकिस्तान की मदद करना चाहता है। उल्लेखनीय है कि तुर्की की इन हरकतों पर भारत ने साफ किया है कि जम्मू-कश्मीर का मुद्दा भारत का आंतरिक मामला है।

ग्रीस के एक पत्रकार एंड्रियास माउंटजोरालियास ने अपनी रिपोर्ट में तुर्की की इस नापाक योजना का उल्लेख किया है। 'एर्दोगन ने कश्मीर में आतंकी भेजे' नाम से प्रकाशित हुई इस रिपोर्ट में जम्मू-कश्मीर में सीरियाई आतंकी भेजने की तुर्की के राष्ट्रपति रेचप तैयर एर्दोगन के योजना के बारे में विस्तार से बताया गया है।

रिपोर्ट के एर्दोगन की ओर से इस्लामी इस्लामी दुनिया में सऊदी अरब के प्रभाव को चुनौती देने के लिए उठाए जा रहे कदमों के बीच कश्मीर में आतंकियों को भेजने की तैयारी दक्षिण एशिया में मुसलमानों के बीच अपना प्रभाव बढ़ाने की कोशिशों का एक हिस्सा है। कश्मीर समेत कई मुद्दों पर तुर्की, पाक का समर्थन करता रहा है।

Next Story
Share it