Top
undefined

शेख रशीद को इमरान ने बनाया गृह मंत्री, भारत को दे चुके हैं परमाणु हमले की धमकी

शेख रशीद को इमरान ने बनाया गृह मंत्री, भारत को दे चुके हैं परमाणु हमले की धमकी
X

पाकिस्तान। प्रधानमंत्री इमरान खान ने अपनी कैबिनेट में फेरबदल करते हुए बड़बोले रेल मंत्री शेख रशीद को अब गृह मंत्री बनाया है। डॉन की एक रिपोर्ट के मुताबिक, एजाज शाह से होम मिनिस्ट्री लेकर उन्हें नार्कोटिक्स डिपार्टमेंट सौंपा गया है। आजम खान स्वाती अब नए रेलमंत्री होंगे। अब्दुल हफीज शेख पहले फाइनेंस एडवाइजर थे, अब उन्हें यह मंत्रालय ही सौंप दिया गया है।

बता दें कि यह वही शेख रशीद हैं, जो अपने बयानों को लेकर अक्सर चर्चा में रहते हैं। रेल मंत्री रहते हुए उन्होंने एक बार यहां तक कह दिया था कि हम भारत पर परमाणु बम गिरा देंगे। शेख रशीद अपने विवादित बयानों को लेकर जाने जाते हैं। शेख रशीद ने भारत को चेतावनी देते हुए कहा था कि पाकिस्तान के पास 125 से 250 ग्राम तक छोटे-छोटे परमाणु बम हैं। इन बमों से पाकिस्तान आसानी से भारत को निशाने पर ले सकता है। भारत को धमकी देते हुए उन्होंने कहा था कि भारत सुन ले कि पाकिस्तान के पास पाव और आधा पाव के एटम बम भी हैं, जो किसी खास इलाके को निशाना बना सकते हैं।

शेख रशीद कई बार अपनी सरकार और पाकिस्तान की किरकिरी भी करा चुके हैं। इतना ही नहीं अगस्त 2019 में उनका एक वीडियो वायरल हुआ था, जिसमें वे प्रधानमंत्री मोदी का नाम ले रहे थे और उनके माइक में करंट उतर आया था। इसके अलावा भी कई बार वे भारत को गीदड़भभकी देते नजर आ चुके हैं।

डॉन ने सूत्रों के हवाले से बताया है कि गृह मंत्री के पद के लिए कई दावेदार थे जिसमें विज्ञान एवं प्रौद्योगिकी मंत्री फवाद चौधरी भी शामिल हैं। लेकिन शेख रशीद के गृह मंत्री बनने की इच्छा पूरी हो गई है। उन्होंने 2018 में इमरान सरकार बनने के दौरान भी इस पद को पाने के लिए प्रयास किया था।

Next Story
Share it