Top
undefined

फ्रांस के राष्ट्रपति इमैनुएल मैक्रों कोरोना पॉजिटिव, एक हफ्ते के लिए हुए आइसोलेट

फ्रांस के राष्ट्रपति इमैनुएल मैक्रों कोरोना पॉजिटिव, एक हफ्ते के लिए हुए आइसोलेट
X

पेरिस। फ्रांस के राष्ट्रपति इमैनुएल मैक्रों कोरोना की चपेट में आ गए हैं। अगले एक हफ्ते के लिए उन्होंने खुद को आइसोलेट कर लिया है। राष्ट्रपति की ओर से एक बयान जारी कर इस बात की सूचना दी गई। बयान में कहा गया कि आज राष्ट्रपति इमैनुअल मैक्रों कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं।

राष्ट्रपति मैक्रों में कोरोना के कुछ लक्षण दिखे थे, जिसके बाद उनका टेस्ट किया गया और अब वो पॉजिटिव पाए गए हैं। राष्ट्रपति मैक्रों कोरोना को लेकर जारी राष्ट्रीय नियमों का पालन करेंगे। वो खुद को सात दिनों के लिए आइसोलेट रखेंगे। बयान में कहा गया है कि वह अपना काम जारी रखेंगे।

कोरोना की चपेट में आने वाले दुनिया के बड़े राजनेताओं की सूची में अब राष्ट्रपति मैक्रों का नाम भी शामिल हो गया है। इससे पहले ब्रिटिश प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन और अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप कोरोना पॉजिटिव हो चुके हैं। इस हफ्ते की शुरुआत में फ्रांस ने कोरोना की दूसरी लहर से लड़ने के लिए लगाए गए प्रतिबंधों में ढील दी थी, लेकिन वहां कोरोना के मामलों में कोई कमी नहीं आ रही है।

फ्रांस में अभी भी रात आठ बजे से नाइट कर्फ्यू का प्रावधान है। फ्रांस में थिएटर, रेस्त्रां और कैफे अभी भी बंद हैं। कोरोना वायरस की शुरुआत से लेकर अब तक फ्रांस में 59,000 लोगों ने कोरोना की चपेट में आकर अपनी जान गंवा दी है।

Next Story
Share it