Top
undefined

जापान में भारी बर्फबारी के कारण लग गया मीलों लंबा जाम, लोगों ने गाड़ियों में बिताई रात

जापान में भारी बर्फबारी के कारण लग गया मीलों लंबा जाम, लोगों ने गाड़ियों में बिताई रात
X

टोक्यो। अमेरिका, जापान सहित दुनिया के कई देश इस समय कंपकंपाती कहर की ठंड से जूझ रहे हैं। जापान में भी बुधवार को भारी हिमपात हुआ जिस कारण जापान के एक राजमार्ग पर मीलों लंबा जाम लग गया। हजारों लोग ट्रैफिक जाम में फंस गए और इन लोगों ने अपनी रात कार में ही बिताई। बर्फबारी से वाहन फंस गए और सड़क बर्फ की मोटी चादर से ढंक गई। जापान के कुछ हिस्सों में भारी बर्फबारी हुई है जिसमें इस दौरान लगभग दो मीटर (6.6 फीट) बर्फ देखी गई।

इस भारी बर्फबारी के कारण उत्तर और पश्चिम जापान में लगभग 10,000 से अधिक घरों की बिजली गुल है और लोग अंधेरे में अपना समय बिताने को मजबूर हैं। वहीं टोक्यो को जोड़ने वाले एक्सप्रेसवे को बर्फबारी के बाद बंद कर दिया। जापान में मौसम विज्ञान एजेंसी के अनुसार, इन हिस्सों में भारी बर्फ गिरती रहेगी। साथ ही विभाग ने जमी हुई सड़कों और हिमस्खलन के बारे में अलर्ट किया है।

उधर, क्रिसमस से ठीक एक सप्ताह पहले अमेरिका में भीषण बर्फबारी ने कहर बरपाया हुआ है। कोरोना की मार से जूझ रहे अमेरिका के लिए इस बर्फबारी ने मुसीबतों का पहाड़ खड़ा कर दिया है। कई इलाकों में भीषण बर्फबारी के कारण वैक्सीनेशन अभियान पर भई असर पड़ने की संभावना है। बताया जा रहा है कि उत्तरी वर्जीनिया से न्यूयॉर्क सिटी तक जमकर बर्फबारी हुई है। कई जगहों पर तो एक मीटर मोटी बर्फ की चादर बिछ गई है। मौसम वैज्ञानिकों ने ने वाले दिनों में और अधिक बर्फबारी का अनुमान व्यक्त किया है।

Next Story
Share it