Top
undefined

जो बाइडन ने लाइव टीवी पर लगवाया कोरोना का पहला टीका

जो बाइडन ने लाइव टीवी पर लगवाया कोरोना का पहला टीका
X

वॉशिंगटन। अमेरिका के नवनिर्वाचित राष्ट्रपति जो बाइडन ने सोमवार को सार्वजनिक रूप से कोरोना वायरस वैक्सीन का टीका लगवाया। बाइडन को टीका लगाने का लाइव प्रसारण भी किया गया। उन्हें अभी वैक्सीन की पहली डोज दी गई है। कुछ दिन बाद बाइडन को वैक्सीन की दूसरी डोज दी जाएगी ताकि कोरोना संक्रमण के खतरे से वह पूरी तरह सुरक्षित हो जाएं। इस दौरान बाइडन ने कहा कि वो अमेरिका के नागरिकों को बताना चाहते हैं कि ये वैक्सीन उनके लिए पूरी तरह से "सुरक्षित" है।

इसी के साथ बाइडन उन नेताओं में शामिल हो गए हैं जिन्होंने हाल ही में कोरोना वैक्सीन लगवाई है। उनसे पहले उप राष्ट्रपति माइक पेंस और हाउस ऑफ रिप्रेजेंटेटिव्स की स्पीकर नैन्सी पेलोसी भी कोरोना वैक्सीन की एक-एक डोज ले चुके हैं।

जनवरी 2021 से आम लोगों के लिए उपलब्ध होगी कोरोना वैक्सीन

डेलवारे में क्रिस्टियाना केयर अस्पताल में नर्स ने बाइडन को कोरोना वैक्सीन का पहला टीका लगाया जिसे फाइजर और बायोनटेक ने मिलकर तैयार किया है। गौरतलब है कि अमेरिका में फाइजर की कोरोना वैक्सीन को आधिकारिक मंजूरी मिल गई है। अमेरिका में जनवरी से कोरोना वैक्सीन आम लोगों के लिए उपलब्ध होने की संभावना है।

बाइडन ने ट्वीट कर लोगों से कहा 'चिंता की कोई बात नहीं है'

बाइडन ने कोरोना वैक्सीन की पहली डोज लेने के बाद एक ट्वीट भी किया। इस ट्वीट में उन्होंने लिखा है कि, ' कोरोना महामारी से बचाने के ले वैज्ञानिकों और शोधकर्ताओं ने काफी प्रयास किया है, उसे हम कभी नहीं भूल सकते हैं। हम सभी के शुक्रगुजार हैं'। वहीं वैक्सीनेशन के लाइव प्रसारण को लेकर उन्होंने लिखा कि अमेरिका के लोगों में वैक्सीन के प्रति विश्वास जागृत करने के उद्देश्य से ऐसा किया गया था। बाइडन ने कहा कि, ' हम जनता को यह बताना चाहते हैं कि चिंता की कोई बात नहीं है और वैक्सीन पूरी तरह सुरक्षित है।' उन्होंने अमेरिकी जनता से अपील की कि वह बिना किसी डर के कोरोना वैक्सीन लगवाएं।

कोरोना से सबसे ज्यादा अमेरिका हुआ प्रभावित

बता दें कि कोरोना संक्रमण से पूरी दुनिया में हाहाकार मचा हुआ है। फिलहाल दुनियाभर में कोरोना संक्रमित लोगों की कुल संख्या 77,172,237 हो गई है। इस जानलेवा बिमारी ने अभी तक 1,699,644 लोगों की जिंदगी छिन ली है। वहीं अमेरिका में सबसे ज्यादा कोरोना का प्रभाव दिखा है। अमेरिका में कोरोना मरीजों की संख्या 18,267, 579 हो गई है और अब तक 3,24,404 लोगो कोरोना के कारण मौत की नींद सो चुके हैं।

Next Story
Share it