Top
undefined

कोरोना को लेकर बिल गेट्स की चेतावनी, बोले - नए साल की शुरुआत में बढ़ सकती हैं मुश्किलें

कोरोना को लेकर बिल गेट्स की चेतावनी, बोले - नए साल की शुरुआत में बढ़ सकती हैं मुश्किलें
X

नई दिल्ली। माइक्रोसॉफ्ट के को-फाउंडर बिल गेट्स ने साल 2021 और कोरोना संकट को दुनिया को चेताया है। नए साल की शुरुआत को लेकर बिल गेट्स ने कहा कि कोविड-19 की महामारी को लेकर अभी भी सतर्क रहना जरूरी है। कोविड वैक्सीन से स्थिति में सुधार आने की संभावना है लेकिन ये इतना भी आसान नहीं होने वाला है। बिल गेट्स ने कहा कि नए साल का पहला महीना चुनौतीपूर्ण साबित हो सकता है, जरूरी है कि नए स्ट्रेन पर काबू पाने के लिए तेजी से काम किया जाए। उन्होंने कहा कि कि गर्मियों तक वैक्सीन का वैश्विक असर देखने को मिल सकता है।

सावधानी बरतने की है जरूरत

इसके साथ ही गेट्स ने लोगों को अलर्ट करते हुए कहा कि अभी भी हम खतरे से बाहर नहीं निकले हैं। साथ ही उन्होंने कंप्यूटर मॉडल्स की महामारी को लेकर गणना का भी जिक्र किया, जिसमें आने वाले महीने में महामारी के खतरे के बढ़ने की आशंका जताई गई है। साथ ही उन्होंने उन लोगों का भी शुक्रिया किया जिन्होंने कोविड गाइडलाइन्स का पालन करते हुए महामारी की रफ्तार को धीमा करने में अहम योगदान दिया। वैक्सीन के आने तक सिर्फ और सिर्फ यही एक तरीका था जिससे लोगों की जान बचाई जा सके।

पहले भी चिंता जाहिर कर चुके हैं बिल गेट्स

बिल गेट्स ने क्लाइमेट चेंज की चुनौती को लेकर भी चिंता जाहिर करते हुए कहा कि इसके लिए भी अहम बदलावों की जरूरत है। वक्त आ चुका है कि सख्त कदम उठाए जाएं। बता दें कि साल 2018 में बिल गेट्स ने महामारी को लेकर दुनिया को चेतावनी दी थी। गेट्स ने भविष्यवाणी की थी कि आने वाले वक्त में दुनिया को महामारी का सामना करना पड़ सकता है। इसलिए अब एक बार फिर गेट्स की ये बातें मौजूदा हालात में और अहम हो जाती हैं।

Next Story
Share it