Top
undefined

ट्रंप, बाइडेन और मोदी सबसे ज्यादा ट्वीट किए जाने वाले टॉप 10 नेता

ट्रंप, बाइडेन और मोदी सबसे ज्यादा ट्वीट किए जाने वाले टॉप 10 नेता
X

वाशिंगटन। अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप और अगले राष्ट्रपति जो बाइडेन सहित भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी इस साल सबसे ज्यादा ट्वीट किए जाने वाले शीर्ष दस लोगों की सूची में शुमार हैं। माइक्रोब्लॉगिंग साइट ट्विटर के साल के अंत में किए गए लेखाजोखा के अनुसार इस सूची में ट्रंप पहले और बाइडेन दूसरे स्थान पर हैं। वहीं पीएम मोदी इस सूची में सातवें स्थान पर हैं।

दुनिया में सबसे ज्यादा 10 लोगों पर ट्वीट किए जाने वालों की सूची में भारतीय मूल की अमेरिकी निर्वाचित उपराष्ट्रपति कमला हैरिस एकमात्र महिला हैं और वह दसवें स्थान पर हैं।

ट्विटर के संचार उपभोक्ता के ग्लोबल हेड ट्रेसी मैग्रॉ ने एक ब्लॉग में इसकी जानकारी देते हुए कहा कि लोग राजनीतिक बदलाव और विश्व नेताओं को जवाबदेह बनाने के लिए सार्वजनिक रूप से इस सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म का लगातार इस्तेमाल कर रहे हैं।

इस साल दुनिया भर में चुनावों के बारे में 70 करोड़ से ज्यादा ट्वीट किए गए। इनमें सबसे ज्यादा डोनाल्ड ट्रंप, जो बाइडेन, बराक ओबामा, नरेंद्र मोदी और कमला हैरिस के बारे में है।

कोविड 19 सबसे लोकप्रिय हैशटैग

ब्लॉग के मुताबिक इस साल कोविड19 सबसे लोकप्रिय हैशटैग रहा। इसे करीब 40 करोड़ लोगों ने ट्वीट किया। इतना ही नहीं, कोरोना महामारी से जुड़े स्टेहोम साल का तीसरा सबसे लोकप्रिय हैशटैग रहा।

वहीं हैशटैग ब्लैकलाइव्समैटर दूसरा सबसे ज्यादा ट्वीट किया जाने वाला हैशटैग रहा। गौरतलब है कि जॉर्ज फ्लॉयड की हत्या को लेकर पुलिस की क्रूरता के खिलाफ अमेरिका ही नहीं, पूरी दुनिया में लोगों का गुस्सा फूट पड़ा।

Next Story
Share it