Top
undefined

वायुसेना के हमले में 12 तालिबानी आतंकी ढेर

वायुसेना के हमले में 12 तालिबानी आतंकी ढेर
X

काबुल। अफगानिस्तान के तखर प्रांत में बुधवार देर रात अफगान वायुसेना के हवाई हमले में तालिबान के कई कमांडो समेत 12 आतंकवादी मारे गए। ये तालिबानी आतंकी हाल में पुलिस हेडक्वार्टर पर हुए हमले में शामिल थे।

स्थानीय अधिकारियों ने गुरुवार को बताया कि तखार प्रांत के एक गांव में बुधवार को तालिबान लड़ाकों ने इलाके में अफगान सुरक्षा बलों को निशाना बनाया था। इसके बाद अफगान वायुसेना ने तालिबानी लड़कों पर देर एयर स्ट्राइक की, जिसमें तालिबान के कई कमांडर समेत 12 आतंकी ढेर हो गए। हालांकि, इस हमले में नागरिकों के मारे जाने की भी खबरें हैं, जिसकी जांच हो रही है।

सुरक्षाबलों पर हमले के बाद से मुठभेड़ जारी

इससे पहले, 21 अक्तूबर को आतंकी संगठन तालिबान द्वारा घात लगाकर किए गए हमले में 25 अफगान सुरक्षाकर्मियों की मौत हो गई है। तखार प्रांत के गवर्नर के प्रवक्ता जावेद हेजरी ने बताया कि इस हमले के बाद सुरक्षाबलों और तालिबानी आतंकियों के बीच मुठभेड़ हो रही है। आतंकियों को इस मुठभेड़ में भारी क्षति पहुंची है। हालांकि, अभी तक यह नहीं पता चल पाया है कि इस मुठभेड़ में कितने आतंकी मारे गए हैं।

भगदड़ में 15 की मौत

अफगानिस्तान के पूर्वी नांगरहार प्रांत में पाकिस्तान जाने के लिए वीजा लेने के क्रम में बुधवार को एक स्टेडियम में इंतजार कर रहे हजारों अफगानी नागरिकों में भगदड़ मच गई। इस भगदड़ में 11 महिलाओं समेत 15 लोगों की मौत हो गई। गवर्नर अताउल्लाह खोग्यानी ने कहा कि भगदड़ में 13 लोग घायल भी हुए हैं, जिनमें ज्यादातर महिलाएं हैं। वहीं मारे गए लोगों में से अधिकतर वृद्ध थे।

Next Story
Share it