Top
undefined

अमेरिका में 1.25 लाख लोग कोरोना से संक्रमित, ट्रंप बोले- क्वारंटाइन नहीं करेंगे

अमेरिका में 1.25 लाख लोग कोरोना से संक्रमित, ट्रंप बोले- क्वारंटाइन नहीं करेंगे

अमेरिका में 1.25 लाख लोग कोरोना से संक्रमित, ट्रंप बोले- क्वारंटाइन नहीं करेंगे
X

न्यूयॉर्क . अमेरिका में कोरोना वायरस संक्रमित लोगों की संख्या करीब 1 लाख 25 हजार हो चुकी है। 2 हजार से अधिक लोगों की जान जा चुकी है। कोरोना संक्रमित लोगों की सबसे अधिक संख्या न्यूयॉर्क में है। यह करीब 700 लोगों की जान जा चुकी है। हालांकि, इस बीच अमेरिका राष्ट्रपति ने कहा है कि क्वारंटाइन की आवश्यकता नहीं है।

अमेरिका में कोरोना वायरस के केंद्र न्यूयॉर्क में कोरोना वायरस के मामले बढ़ने के साथ राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने राज्य में लॉकडाउन (बंद) लागू करने पर विचार करने की घोषणा कर राज्य और पड़ोस के न्यू जर्सी और कनेक्टीकट के गवर्नरों को चौंका दिया था। हालांकि रात में उन्होंने अपना विचार बदल लिया और ट्वीट कर कहा कि यात्रा परामर्श बेहतर उपाय है। राज्य की सीमाएं सील करने की ट्रंप की टिप्पणी पर न्यूयॉर्क के गवर्नर एंड्र्यू कुओमो ने इसे अवैध और 'युद्ध की संघीय घोषणा' बताया था। यात्रा परामर्श में इन तीन राज्यों के निवासियों से अगले दो हफ्ते तक बहुत जरूरी न होने पर किसी भी तरह की यात्रा से बचने की अपील की गई है।

ट्रंप ने वॉइट हाउस में मीडिया से बात करते हुए कहा था कि वह तीनों राज्यों में लोगों को क्वारंटाइन करने पर विचार कर रहे हैं, कुछ समय के लिए यात्रा पर प्रतिबंध लागाया जाएगा। हालांकि बाद में उन्होंने ट्वीट करके कहा कि उन्होंने ट्रैवल अडवाइजरी जारी करने का फैसला किया है।

अमेरिका के सभी 50 राज्यों में कोविड-19 के केस सामने आए हैं। हालांकि, न्यूयॉर्क सबसे अधिक प्रभावित है। यहां 52 हजार लोग इस वायरस से संक्रमित हो चुके हैं और 700 से अधिक लोगों की जान जा चुकी है। शनिवार को न्यूयॉर्क के अस्पतालों में 7,300 लोग थे। इनमें से 1,800 आईसीयू में हैं।

इस बीच, कुओमो ने न्यूयॉर्क में होने वाली प्राइमरी (प्राथमिक चुनाव) को अप्रैल से टाल कर जून में कर दिया है। वहीं नर्सों ने और अधिक सुरक्षित उपकरण मुहैया कराने की अपील की है तथा अधिकारियों के उन दावों को गलत बताया कि आपूर्ति पर्याप्त है।

Next Story
Share it