Top
undefined

अल्माती एयरपोर्ट से उड़ान भरते ही विमान इमारत से टकराया; 14 की मौत और 60 घायल; 98 लोग सवार थे

उड़ान भरने के ठीक बाद विमान का संतुलन खो गया और वह दो मंजिला इमारत से टकरा गया

अल्माती एयरपोर्ट से उड़ान भरते ही विमान इमारत से टकराया; 14 की मौत और 60 घायल; 98 लोग सवार थे
X

नूर सुल्तान. कजाखस्तान के अल्माती एयरपोर्ट के पास शुक्रवार सुबह एक यात्री विमान उड़ान भरने के ठीक बाद क्रैश हो गया। अब तक 14 लोग मारे गए हैं और लगभग 60 जख्मी हैं। एयरपोर्ट अधिकारियों के मुताबिक, विमान में 98 लोग सवार थे। इनमें 93 यात्री और पांच क्रू मेंबर थे। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, 'बेक एयर' का फ्लाइट जेड92100 विमान अल्माती शहर से राजधानी नूर सुल्तान की तरफ जा रहा था। टेकऑफ के बाद स्थानीय समयानुसार सुबह 7:22 बजे विमान का संतुलन खो गया और वह दो मंजिला इमारत से टकरा गया। मलबे से बचाए गए लोगों में लगभग 8 बच्चे हैं। घटनास्थल का एक वीडियो सामने आया है, इसमें एक इमारत के मलबे के नीचे दबी महिला को एंबुलेंस के लिए आवाज लगाते सुना जा सकता है। रायटर्स के मुताबिक, जहां हादसा हुआ वहां भारी कोहरा था। लेकिन, दुर्घटना का कारण अभी तक पता नहीं चल पाया है।

मृतकों में 6 बच्चे भी शामिल

कजाखस्तान के राष्ट्रपति कासम जोमार्ट ने घटना पर दुख जताया है। उन्होंने क्रैश का पता लगाने के लिए कमीशन के गठन का ऐलान किया है। राष्ट्रपति ने कहा कि हादसे के लिए सभी जिम्मेदार लोगों को सख्त सजा दी जाएगी। कजाखस्तान के गृह मंत्रालय के मुताबिक, मरने वालों में छह बच्चे भी शामिल हैं। 'फ्लाइटरडार24' वेबसाइट ने कहा कि विमान 7:21 बजे (01:21जीएमटी) बजे रवाना हुई थी। अंतिम सिग्नल भी उसी समय मिला था।

2013 में विमान हादसे में 20 लोग मारे गए थे

इससे पहले 29 जनवरी 2013 को कोकसेतौ शहर से आ रहा एक यात्री विमान अल्माती के पास दुर्घटनाग्रस्त हो गया था। हादसे में 20 लोगों की मौत हो गई थी। 26 दिसंबर 2012 को भी देश के दक्षिण हिस्से में सैन्य विमान क्रैश हो गया था, जिसमें 27 लोग मारे गए थे।

Next Story
Share it