Top
undefined

अफगानिस्तान में पुलिस चीफ के ऑफिस के सामने कार बम धमाका, 16 लोगों की मौत, 100 से ज्यादा घायल

धमाका घोर प्रांत के पुलिस चीफ ऑफिस के इंट्रेंस गेट के पास हुआ

अफगानिस्तान में पुलिस चीफ के ऑफिस के सामने कार बम धमाका, 16 लोगों की मौत, 100 से ज्यादा घायल
X

काबुल। अफगानिस्तान के पश्चिमी घोर प्रांत की राजधानी फिरोज कोहा में एक कार धमाका हुआ। इसमें करीब 16 लोगों की मौत हो गई और 100 से ज्यादा घायल हो गए। अफसरों के मुताबिक, यह घटना 11.15 बजे (स्थानीय समय) सुबह हुई। धमाके से आसपास की इमारतों को नुकसान पहुंचा है। यह एक आत्मघाती हमला था। सुरक्षा बलों ने पूरे इलाके में घेराबंदी कर दी है।

देश के गृह मंत्रालय के प्रवक्ता तारिक आरन ने कहा- धमाका घोर प्रांत के पुलिस चीफ ऑफिस के इंट्रेंस गेट के पास हुआ। यहां पर दूसरे सरकारी ऑफिस भी हैं। धमाके से ढहे घरों के मलबे में फंसे लोगों को बाहर निकालने का काम जारी है। घायलों में से ज्यादातर की स्थिति गंभीर है। ऐसे में मरने वालों की संख्या बढ़ सकती है।

घोर प्रांत में अक्सर आतंकी संगठन तालिबान हमले करता है। हालांकि, इस घटना की जिम्मेदारी अभी तक किसी आतंकी संगठन ने नहीं ली है। यह ऐसे समय में हुआ है जब अफगानिस्तान और तालिबान के बीच शांति वार्ता चल रही है। अफगानिस्तान के सरकारी अफसरों ने तालिबान के प्रतिनिधियों से आखिरी बार कतर में मुलाकात की थी। बीते शुक्रवार को तालिबान ने अफगानिस्तान के दक्षिणी इलाके में हमले न करने का भरोसा दिया था।

Next Story
Share it