Top
undefined

मंजूरी के बाद 24 घंटों के भीतर बांटी जाएगी कोरोना वैक्सीनः ट्रंप

मंजूरी के बाद 24 घंटों के भीतर बांटी जाएगी कोरोना वैक्सीनः ट्रंप
X

लॉस एंजलिस। पूरी दुनिया में कोरोना संक्रमण अभी भी तेजी से फैल रहा । इस बीच जहां रूस ने अपनी पहली कोरोना वैक्सीन का अपने नागरिकों में वितरण के लिए जारी कर दी है वहीं अमेरिका अपनी वैक्सीन की सफलता को लेकर पुख्ता दावे कर रहा है। अमेरिका भी महामारी की वजह से बेहाल है और यहां वैक्सीन पर तेजी से काम किया जा रहा है। इस बीच अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने कोरोना वैक्सीन को लेकर एक नई घोषणा की है।

ट्रंप ने कहा कि कोरोना वायरस की वैक्सीन का विकास संयुक्त राज्य की सर्वोच्च प्राथमिकता है। ट्रंप ने कहा कि मंजूरी मिलने के बाद 24 घंटे के भीतर टीके का वितरण शुरू हो जाएगा। ट्रंप ने कहा है कि जैसे ही वैक्सीन को मंजूरी दी जाती है, प्रशासन इसे तुरंत अमेरिकी लोगों तक पहुंचाएगा। हर महीने लाखों की खुराक उपलब्ध होगी और हमें अप्रैल तक हर अमेरिकी के लिए पर्याप्त टीके होने की उम्मीद है। ट्रंप ने कहा कि वैक्सीन का विकास हमारी सर्वोच्च प्राथमिकता है और हम बड़ी सफलता के साथ तेजी से आगे बढ़ रहे हैं।

उन्होंने कहा कि अमेरिका के शानदार डॉक्टर और वैज्ञानिक एक कोरोना वैक्सीन का निर्माण करने के लिए लगातार काम कर रहे हैं और 3 वैक्सीन क्लिनिकल ट्रायल के अंतिम चरण में हैं। ट्रंप ने आगे कहा कि सभी वैक्सीन उम्मीदवार सुरक्षा पर भारी जोर देने के साथ क्लिनिकल ट्रायल के सभी मानकों का पालन कर रहे हैं। वैक्सीन पर काम अब काफी तेज गति से हो रहा है।

Next Story
Share it