Top
undefined

इमरान सरकार ने एक ही दिन में पेट्रोल 25 और डीजल 21 रुपए प्रति लीटर महंगा किया; विपक्ष ने कहा- गरीबों को खत्म करने की साजिश

इमरान सरकार ने एक ही दिन में पेट्रोल 25 और डीजल 21 रुपए प्रति लीटर महंगा किया; विपक्ष ने कहा- गरीबों को खत्म करने की साजिश
X

इस्लामाबाद. पाकिस्तान की इमरान खान सरकार ने शुक्रवार को सभी पेट्रोलियम प्रोडक्ट्स महंगे कर दिए। पेट्रोल के दाम 25.58 रुपए प्रति लीटर (पाकिस्तान करंसी में) बढ़ाए गए हैं। अब यह 100.10 रुपए प्रति लीटर हो गया है। डीजल 21 रुपए प्रति लीटर महंगा हुआ है। अब यह 101.46 रुपए प्रति लीटर हो गया है। केरोसिन ऑयल भी 24 रुपए प्रति लीटर महंगा हुआ है।

नए भाव सामने आने के बाद देश के कई शहरों में पेट्रोल पंप बंद कर दिए गए। 'जियो न्यूज' के मुताबिक, ज्यादातर पेट्रोल पंप पर टेक्निकल फॉल्ट के बोर्ड लटका दिए गए। वहीं, कुछ बिना किसी सूचना के बंद कर दिए गए। विपक्ष ने पेट्रो प्रोडक्ट्स के दाम बढ़ाने का विरोध किया है।

'गरीबी नहीं, गरीबों को खत्म करना चाहती है सरकार'

सरकार के इस कदम का विपक्ष ने विरोध किया। पाकिस्तान पीपुल्स पार्टी यानी पीपीपी के चेयरमैन बिलावल भुट्टो जरदारी ने कहा- यह कैसा फैसला है। सरकार की नाकामी से मुल्क दिवालिया होने के कगार पर है। इसका मतलब यह नहीं कि वो खजाना भरने के लिए गरीबों को लूटे। सिलेक्टेड प्राइम मिनिस्टर मनमानी न करें तो बेहतर होगा। नवाज शरीफ की पार्टी पीएमएल-एन के सांसद आसिफ किरमानी ने कहा- यह पेट्रोल बम है। दुनिया के दूसरे मुल्क गरीबी खत्म करने पर फोकस कर रहे हैं। हमारी सरकार गरीबों को खत्म करने पर आमादा है।

यह ध्यान रहे : भारत के मुकाबले पाकिस्तानी रुपए

भारत का 1 रुपया पाकिस्तान के 2.22 रुपए के बराबर है। यानी भारतीय करंसी की वैल्यू पाकिस्तानी करंसी के मुकाबले दोगुनी से भी ज्यादा है।

Next Story
Share it