Top
undefined

ट्रम्प और बिडेन के बीच 29 सितंबर को होगी पहली प्रेसिडेंशियल डिबेट

ट्रम्प और बिडेन के बीच 29 सितंबर को होगी पहली प्रेसिडेंशियल डिबेट
X

वॉशिंगटन। अमेरिका में राष्ट्रपति चुनाव 3 नवंबर को होने वाला है। इसके लिए बेहद अहम प्रेसिडेंशियल डिबेट की तस्वीर साफ हो चुकी है। वर्तमान राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प और उन्हें चुनौती दे रहे डेमोक्रेट पार्टी के कैंडिडेट जो बिडेन के बीच पहली बहस 29 सितंबर को होगी। इसके बाद 15 और 22 अक्टूबर को क्रमश: दूसरी और तीसरी बहस होगी। बहस के लिए तीन शहरों को चुना गया है।

कमीशन ने जारी किया शेड्यूल

बहस के लिए कमीशन ऑन प्रेसिडेंशियल डिबेट (सीपीडी) ने शेड्यूल जारी कर दिया है। इसके मुताबिक, पहली बहस 29 सितंबर को ओहियो के क्लीवलैंड में होगी। इसका आयोजन वेस्टर्न रिजर्व यूनिवर्सिटी और क्लीवलैंड क्लीनिक मिलकर करेंगे।

दूसरी और तीसरी डिबेट

दूसरी डिबेट 15 अक्टूबर को फ्लोरिडा के मियामी और तीसरी 22 अक्टूबर को बेलमॉन्ट यूनिवर्सिटी टेनेसी में होगी। वाइस प्रेसिडेंशियल डिबेट 7 अक्टूबर को उटाह की साल्ट लेक सिटी में होगी। इसमें वाइस प्रेसिडेंट माइक पेंस और उनके खिलाफ चुनाव लड़ने वाले उम्मीदवार हिस्सा लेंगे। हालांकि, जो बिडेन ने अब तक वाइस प्रेसिडेंट कैंडिडेट का नाम तय नहीं किया है।

90 मिनट की बहस

हर बहस 90 मिनट यानी डेढ़ घंटे की होगी। रात 9 बजे (लोकल टाइम) शुरू होगी और 10.30 तक चलेगी। व्हाइट हाउस पूल नेटवर्क पर हर बहस का लाइव टेलिकास्ट और बाद में एनालिसिस पेश किया जाएगा।

इस पर नजर क्यों

बिडेन ने हाल ही में ट्रम्प की नीतियों पर कई सवाल किए। महामारी और चीन को लेकर उन्हें घेरा। वे यहां तक कह गए कि ट्रम्प अमेरिका के पहले रंगभेदी राष्ट्रपति हैं। दूसरी तरफ, ट्रम्प ने बिडेन को राष्ट्रपति पद के लिए नाकाबिल करार दिया। ट्रम्प का कहना है कि डेमोक्रेट पार्टी की वजह से आज चीन हमारे देश के लिए सबसे बड़ा खतरा बन गया है।

Next Story
Share it