Top
undefined

सत्ता से हटाने के लिए 3 विरोधियों ने मिलाया हाथ, खतरे में इमरान कुर्सी

सत्ता से हटाने के लिए 3 विरोधियों ने मिलाया हाथ, खतरे में इमरान कुर्सी
X

इस्लामाबाद। पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान की कुर्सी खतरे में नजर आ रही है। उन्हें सत्ता से हटाने के लिए अब 3 विपक्षी पार्टियां एक साथ आ गई हैं। पाकिस्तानी मीडिया के मुताबिक हालांकि इस गठबंधन की औपचारिक घोषणा नहीं हुई है लेकिन नवाज शरीफ की पार्टी (पीएमएल-एन). बिलावल भुट्टो की पार्टी (पीपीपी) और मौलाना फजल-उर-रहमान की जमीयत-उल-इस्लामी साथ मिलकर इमरान को कुर्सी से हटाने की तैयारी में है।

तीनों पार्टियों में ज्यादातर मुद्दों पर सहमति बन गई है और सोमवार को इन पार्टियों में मीटिंग भी हुई है। मीडिया रिपोर्ट क् मुताबिक मौलाना फजल-उर-रहमान की जमीयत-उल-इस्लामी वही पार्टी है जिसने पिछले साल नवंबर में भी इमरान के लिए मार्च निकालकर मुश्किलें पैदा कर दीं थीं। ये मार्च इस्लामाबाद तक पहुंच ही गया था हालांकि अस्पष्ट वजहों से इसे वापस ले लिया गया था। सोमवार को पीएमएल-एन के नेताओं का एक दल बिलावल भुट्टो के घर पहुंचा और इमरान को हटाने के लिए रणनीति पर चर्चा शुरू की।

जानकारी के मुताबिक इमरान के खिलाफ एक ऑल पार्टी अलायंस बनाने की कोशिश की जा रही है। गौरतलब है कि इमरान सरकार फिलहाल पीएमएल-एन और पीपीपी के सभी बड़े नेताओं के खिलाफ भ्रष्टाचार के आरोप लगाकर केस चला रही है। नवाज और जरदारी को जेल भी भेजा जा चुका है। इसके आलावा प्रांतीय स्तर तक इन पार्टियों के नेता अलग-अलग केसों में फंसे हुए हैं। इतिहास के मुताबिक ये दोनों पार्टियां हमेशा एक दूसरे की दुश्मन रहीं हैं और अलग-अलग विचाराधारा का दावा करती हैं लेकिन अब इमरान के खिलाफ एक हो गई हैं।

Next Story
Share it