Top
undefined

पाकिस्तान का मीडिया किंग मीर 8 माह बाद जमानत पर जेल से रिहा

पाकिस्तान का मीडिया किंग मीर 8 माह बाद जमानत पर जेल से रिहा
X

इस्लामाबाद। पाकिस्तान में आठ माह पहले जेल भेजे गए मीडिया किंग जंग ग्रुप के मालिक मीर शकीलुर रहमान को सुप्रीम कोर्ट ने जमानत पर रिहा कर दिया है। उन पर तीन दशक पुराना जमीन आबंटन का मामला चल रहा है। पाक सुप्रीम कोर्ट ने एक करोड़ रुपए के मुचलकों पर जमानत दी है। रहमान ने इससे पहले लाहौर हाइकोर्ट में जमानत की अर्जी दी थी, जिसे कोर्ट ने खारिज कर दिया था।

बता दें कि पाकिस्तान का सबसे बड़ा मीडिया ग्रुप जंग प्रमुख समाचार पत्र निकालता है और जियो टीवी भी इसी संस्थान का है। ग्रुप के मालिक मीर शकीलुर रहमान को 12 मार्च को नेशनल एकाउंटेबिलिटी ब्यूरो (NAB) ने लाहौर से गिरफ्तार किया था। उन पर 34 साल पहले अवैध रूप से जमीन पर कब्जा करने का मामला है। उस समय नवाज शरीफ पंजाब प्रांत में मुख्यमंत्री थे।

एनएबी ने आरोप पत्र में कहा है कि रहमान ने लाहौर के जौहर टाउन फेज 2 में 1986 में 54 प्लॉटों पर कब्जा कर लिया था। मीडिया मुगल रहमान की गिरफ्तारी की मीडिया के सभी संगठनों ने निंदा की थी। उनकी गिरफ्तारी पर लंबे समय से प्रदर्शन भी किए जा रहे थे। इमरान खान ने सरकार बनने से पहले रहमान और उनके जंग मीडिया ग्रुप पर नवाज शरीफ का समर्थन करने का आरोप लगाया था।

Next Story
Share it