Top
undefined

हूती विद्रोहियों ने नमाज पढ़ते वक्त सैनिकों पर बैलिस्टिक मिसाइल व ड्रोन से हमला किया, 80 की मौत

यमन में हूती विद्रोहियों के हमले के बाद सऊदी अरब ने जवाबी कार्रवाई शुरू की, यमन में 5 साल से हूती विद्रोहियों के खिलाफ लड़ रहे सऊदी अरब ने जवाबी हमला शुरू किया, 22 की मौत

हूती विद्रोहियों ने नमाज पढ़ते वक्त सैनिकों पर बैलिस्टिक मिसाइल व ड्रोन से हमला किया, 80 की मौत
X

सना (यमन). मारिब प्रांत में ईरान समर्थित हूती विद्रोहियों ने शनिवार को बैलिस्टिक मिसाइलों और ड्रोन से हमला किया। इसमें यमन के 80 सैनिक मारे गए। सऊदी अरब के मीडिया ने बताया कि यह हमला उस समय हुआ, जब सैनिक मारिब प्रांत के एक मस्जिद में शाम की नमाज अदा कर रहे थे।

हूती विद्रोहियों के हमले के बाद यमन की राजधानी सना में विद्रोहियों के ठिकानों पर सऊदी समर्थित बलों ने जवाबी हमला शुरू कर दिया। सऊदी अरब यमन में ईरान समर्थित हूती विद्रोहियों के खिलाफ करीब 5 साल से लड़ रहा है। अधिकारियों के अनुसार, हमले में दोनों पक्षों के कम से कम 22 लोग मारे गए। यमन के राष्ट्रपति अब्दु-रब्बू मंसूर हादी ने आतंकी घटना की निंदा की है।

यमन के राष्ट्रपति को सऊदी में शरण लेनी पड़ी थी

हूती विद्रोहियों ने 2014 के अंत में यमन की राजधानी सना समेत देश के ज्यादातर उत्तरी हिस्से को अपने कब्जे में ले लिया था। इसी के साथ वहां गृहयुद्ध शुरू हो गया। 5 साल से जारी गृहयुद्ध के दौरान 10 हजार से ज्यादा लोग मारे गए। 30 लाख से ज्यादा लोग विस्थापित हुए। राष्ट्रपति अब्दु-रब्बू मंसूर हादी और उनकी सरकार को पड़ोसी देश सऊदी अरब में निर्वासित होना पड़ा था।

Next Story
Share it