Top
undefined

28 साल पहले किया वादा पूरा करने के लिए दोस्त के साथ बांटे लॉटरी में जीते 164 करोड़ रु.

28 साल पहले किया वादा पूरा करने के लिए दोस्त के साथ बांटे लॉटरी में जीते 164 करोड़ रु.
X

वॉशिंगटन। आपने ऐसी खबरें सुनी होंगी, जिनमें चंद रुपयों के चलते रिश्तेदार या दोस्त ने किसी की हत्या कर दी। लेकिन अमेरिका में एक शख्स ने 28 साल पहले किए वादे को पूरा करने के लिए दोस्त के साथ लॉटरी में जीते 164 करोड़ रु. बांटकर भरोसे और दोस्ती का उदाहरण पेश किया है।

विस्कॉन्सिन राज्य में रहने वाले टॉम कुक ने एक लॉटरी का टिकट खरीदा था, जिसमें पिछले माह 22 मिलियन डॉलर का जैकपॉट लगा। इस खुशी के मौके में शामिल होने के लिए टॉम ने जोसेफ फेनी को बुलाया। साथ ही चेक पर दोनों का नाम भी लिखवाया।

इसे लेकर कुक ने कहा- '1992 में हमने एक-दूसरे से वादा किया था कि अगर वे भविष्य में कोई लॉटरी जीतते हैं तो उसे बराबर-बराबर बांटेंगे। इसलिए अपने वादे पर कायम रहते हुए लॉटरी में जीते 164 करोड़ रुपए दोस्त के साथ बांट रहा हूं।' उन्होंने आगे कहा कि रिटायर होने का इससे बेहतर तरीका नहीं हो सकता था।'

लॉटरी जीतने से ज्यादा खुशी वादा पूरा करने की है: टॉम

कुक ने कहा- 'मुझे लॉटरी जीतने से ज्यादा खुशी अपना वादा पूरा करने की है। इस पैसे से हम अपने आराम की चीजें खरीदेंगे और घूमने जाएंगे।' कुक ने जैकपॉट की राशि को कैश में लेने का विकल्प चुना, जिसके बाद टैक्स कटने पर एक के हिस्से में 5.7 मिलियन डॉलर (करीब 42 करोड़ रु.) आए।

Next Story
Share it