Top
undefined

700 करोड़ रुपए के धनशोधन मामले में शहबाज शरीफ को भेजा जेल

जवाबदेही अदालत ने 29 सितंबर को पंजाब प्रांत के पूर्व मुख्यमंत्री शहबाज को हिरासत में भेज दिया था

700 करोड़ रुपए के धनशोधन मामले में शहबाज शरीफ को भेजा जेल
X

इस्लामाबाद। पाकिस्तान मुस्लिम लीग नवाज के प्रमुख और नेशनल एसेंबली में विपक्ष के नेता शहबाज शरीफ को धनशोधन के एक मामले में मंगलवार को जेल भेज दिया गया । पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ के छोटे भाई शहबाज को राष्ट्रीय जवाबदेही ब्यूरो ने 28 सितंबर को गिरफ्तार किया था। एक अदालत ने 700 करोड़ रुपए के धन शोधन मामले में शहबाज की जमानत याचिका खारिज कर दी थी।

जवाबदेही अदालत ने 29 सितंबर को पंजाब प्रांत के पूर्व मुख्यमंत्री शहबाज को हिरासत में भेज दिया था। लाहौर की जवाबदेही अदालत ने मंगलवार को एनएबी की अर्जी को खारिज कर दिया जिसमें शहबाज की हिरासत अवधि बढ़ाने का अनुरोध किया गया था। संवाददाताओं से बात करते हुए शहबाज ने नवाज शरीफ के दामाद मोहम्मद सफदर की गिरफ्तारी के लिए इमरान खान के नेतृत्व वाली सरकार की आलोचना की ।

सफदर को विरोध प्रदर्शन के बाद कराची में उनके होटल कक्ष से गिरफ्तार किया गया था। शहबाज ने इमरान खान और एनएबी के बीच मिलीभगत होने और विपक्ष के नेताओं के खिलाफ बदले की कार्रवाई के आरोप लगाए। उन्हें लाहौर में कोट लखपत जेल भेज दिया गया था। नवाज शरीफ की बेटी मरियम नवाज ने कहा कि शहबाज को इसलिए गिरफ्तार किया गया क्योंकि उन्होंने अपने भाई (नवाज) का साथ नहीं छोड़ा।

Next Story
Share it