Top
undefined

कांग्रेस का दावा, 100 करोड़ खर्च होने के बावजूद ट्रंप ने किया डील करने से मना

कांग्रेस पार्टी ने अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के दौरे से पहले मोदी सरकार पर निशाना साधा. डोनाल्ड ट्रंप ने भारत के साथ होने वाली डील पर अभी अच्छे संकेत नहीं दिए हैं, इसपर कांग्रेस ने निशाना साधा है.

कांग्रेस का दावा, 100 करोड़ खर्च होने के बावजूद ट्रंप ने किया डील करने से मना
X

नई दिल्ली.अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के स्वागत के लिए भारत में तैयारियां चल रही हैं. अहमदाबाद को पूरी तरह से सजाया जा रहा है लेकिन इस बीच कांग्रेस ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर निशाना साधा है. कांग्रेस ने ट्विटर पर लिखा है कि इतना खर्च होने के बाद भी डोनाल्ड ट्रंप ने भारत के साथ तुरंत ट्रेड डील करने से इनकार कर दिया है.

बुधवार को कांग्रेस ने ट्वीट में लिखा, 'ऐसा लगता है कि राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप भारत के द्वारा किए जा रहे स्वागत से खुश नहीं हैं. वो इतना नाराज हैं कि उन्होंने भारत के साथ होने वाली ट्रेड डील को रोक दिया है. लगता है कि मोदी जी को ट्रंप की गुड बुक्स में आने के लिए पीआर एक्सरसाइज़ पर ध्यान देना पड़ेगा.' कांग्रेस ने इसी के साथ ही जो तस्वीर साझा की है, उसमें दावा किया है कि इस स्वागत के लिए 100 करोड़ रुपये खर्च हुए, 45 परिवारों को वहां से हटा दिया गया है.

चुनाव के आसपास होगी ट्रेड डील

बता दें कि बुधवार को ही डोनाल्ड ट्रंप ने अमेरिका में भारत दौरे को लेकर बयान दिया था. डोनाल्ड ट्रंप ने बयान में कहा कि भारत ने अमेरिका के साथ अच्छा व्यवहार नहीं किया है, लेकिन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी उनके दोस्त हैं. भारत के साथ होने वाली ट्रेड डील पर कहा कि अभी वह ट्रेड डील नहीं करेंगे, लेकिन चुनाव के आसपास ये डील हो सकती है. अमेरिकी राष्ट्रपति ने कहा कि भारत पहुंचने पर उनका 70 लाख लोग एयरपोर्ट पर उनका स्वागत करेंगे. जिसके लिए वह काफी उत्साहित हैं.

अहमदाबाद में होगा भव्य स्वागत

डोनाल्ड ट्रंप अगले हफ्ते सोमवार को अहमदाबाद पहुंचेंगे, जहां पर एयरपोर्ट से लेकर साबरमती आश्रम तक रोड शो करेंगे. इस रोड शो के लिए एयरपोर्ट के रास्ते में दीवार बनाई गई है, जिसके जरिए वहां पर बनी झुग्गियों को छुपाया गया है. इतना ही नहीं करीब 45 झुग्गी वालों को क्षेत्र खाली करने का नोटिस भी दिया गया है

Next Story
Share it