Top
undefined

इटली में कोरोना वायरस से 24 घंटे में गई 475 लोगों की जान, दुनिया में मौत का सबसे बड़ा आंकड़ा

कोरोना वायरस के कारण इटली में एक दिन में 475 लोगों की जान गई है, इस आंकड़े ने चीन को भी पीछे छोड़ दिया है, कोरोना का खौफ न सिर्फ इटली में बल्कि पूरी दुनिया में फैल चुका है

इटली में कोरोना वायरस से 24 घंटे में गई 475 लोगों की जान, दुनिया में मौत का सबसे बड़ा आंकड़ा
X

नई दिल्ली /कोरोना के कहर से पूरी दुनिया में दहशत है. दुनिया भर में कुल 2 लाख से ज्यादा लोग कोरोना की चपेट में हैं जबकि 8,953 लोगों की मौत हो चुकी है. समाचार एजेंसी पीटीआई ने एएफपी के हवाले से बताया है कि इटली में बुधवार को कुल 475 लोगों की मौत हो गई. यह एक दिन में कोरोना से दुनिया में मौत का सबसे बड़ा आंकड़ा है. इटली में 25 मार्च तक लोगों के एक साथ जमा होने पर रोक लगी है. इटली के कई शहरों में लॉकडाउन है. व्यापार पर बुरा असर पड़ा है. स्कूल-कॉलेजों में पहले ही छुट्टी घोषित की जा चुकी है. इटली के बड़े अधिकारी ने संकेत दिए हैं कि इसे और आगे बढ़ाया जा सकता है.

हम आपको बता दें,

इटली में कोरोना से अब तक कुल 2,978 लोगों की मौत हो चुकी है. दुनिया में चीन के बाहर जितनी मौत हुई है, उसमें आधा से ज्यादा इटली में हुई है. जबकि कुल संक्रमित लोगों की संख्या 35,713 तक पहुंच गई है. इससे पहले रविवार को इटली में 368 लोगों की मौत हो गई थी. वहां सड़कों पर सन्नाटा पसरा है.

ईरान में एक दिन में 147 लोगों की मौत

चीन के बाहर यूरोप में कोरोना का कहर सबसे ज्यादा बरपा है और अब एशियाई देश इसकी चपेट में आ रहे हैं. ईरान में कोरोना से 147 और लोगों की मौत हो गई. इस तरह ईरान में कोरोना वायरस से मरने वालों की संख्या बढ़कर 1135 हो गई है, जबकि इस बीमारी की चपेट में आने वालों की संख्या 17,336 हो गई है.

चीन में कोरोना से 3,237 लोगों की मौत

चीन में कोरोना का संक्रमण धीरे-धीर कम हो रहा है. कोरोना से चीन में अबतक 3,237 लोगों की मौत हो चुकी है. जबकि अब भी वहां कुल 80,894 लोग कोरोना की चपेट में हैं. चीन में अबतक 69,614 लोगों को इलाज के बाद छुट्टी भी दी चुकी है. बता दें कि चीन का हुबेई प्रांत सबसे ज्यादा प्रभावित था और यहां का वुहान शहर कोरोना का केंद्र था.

Next Story
Share it