Top
undefined

अब नहीं जा सकते इच्छुक तीर्थयात्रियों मक्का, जानिए क्यों हुआ वीजा निलंबित

भारत समेत लगभग 29 देश आ चुके है कोरोनो वायरस की चपेट में

अब नहीं जा सकते इच्छुक तीर्थयात्रियों मक्का, जानिए क्यों हुआ वीजा निलंबित
X

रियाद. सऊदी अरब ने गुरुवार को कोरोनो वायरस के डर के चलते मक्का जाने के इच्छुक तीर्थयात्रियों के वीजा को निलंबित कर दिया। विदेश मंत्रालय ने इसकी जानकारी दी है। मंत्रालय ने जारी किए बयान में कहा कि सरकार उमराह के उद्देश्य से राज्य में प्रवेश और पैगंबर की मस्जिद का अस्थायी रूप से दौरे को निलंबित कर रही है। मक्का के लिए इस्लामिक तीर्थयात्रा का जिक्र है जो वर्ष के किसी भी समय किया जा सकता है।

कोरोना वायरस का जिन देशों में खतरा उनका वीजा निलंबित

उमराह हर महीने दुनिया भर से हजारों की संख्या में मुसलमानों को आकर्षित करता है। विदेश मंत्रालय ने कहा कि यह उन देशों के पर्यटकों के लिए भी वीजा निलंबित कर रहा है, जहां नया वायरस एक खतरा है। यहां तक ​​कि चीन में बीमारी के उपरिकेंद्र में ताजा मामलों की संख्या में गिरावट के बावजूद एशिया, यूरोप और मध्य पूर्व के कुछ हिस्सों में अचानक ही ऐसे मामलों में वृद्धि हुई है। इसी बीच ईरान में भी कई मामले सामने आए है। जहां 15 लोग इस वायरस का शिकार हुआ है। कोरोनावायरस आधिकारिक तौर पर COVID-19 के रूप में जाना जाता है। कुवैत और बहरीन के खाड़ी राज्यों ने भी इस सप्ताह अतिरिक्त मामलों की घोषणा की है।

कोरोना वायरस से पूरे देश में मचा है हाहाकार

गौरतलब है कि कोरोना वायरस ने पूरे दुनिया में लोगों को दहशत में डाला हुआ है। भारत समेत लगभग 29 देश इसकी चपेट में आ चुके हैं। चीन में लगातार कोरोना वायरस के कारण कई लोगों की मौत हो चुकी है। विश्व स्वास्थ्य संगठन द्वारा आए दिन बढ़ते संक्रमण के नए आंकड़े जारी किए जा रहे है।

Next Story
Share it