Top
undefined

कोरोना से कोई राहत नहीं, पाकिस्तान ने 15 दिन के लिए बढ़ाया लॉकडाउन

पाकिस्तानी मंत्री असद उमर ने बताया कि प्रांत की सरकारों से विचार-विमर्श करने के बाद देशव्यापी लॉकडाउन को बढ़ाने का फैसला लिया गया है.

कोरोना से कोई राहत नहीं, पाकिस्तान ने 15 दिन के लिए बढ़ाया लॉकडाउन
X


नई दिल्ली। चीन के वुहान शहर से फैले कोरोना वायरस ने भारत, पाकिस्तान समेत पूरी दुनिया को जकड़ लिया है. पाकिस्तान में कोरोना वायरस की चपेट में आने वालों की संख्या 11 हजार 510 से ज्यादा हो चुकी है. इनमें से 240 से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है.

भारत की तरह पाकिस्तान में भी कोरोना वायरस को फैलने से रोकने के लिए लॉकडाउन लगाया गया है, लेकिन फिर भी कोरोना वायरस के मरीजों की संख्या में तेजी से इजाफा हो रहा है. इसके चलते पाकिस्तान की इमरान खान सरकार ने लॉकडाउन को 15 दिन के लिए और बढ़ा दिया है. पाकिस्तान के प्लानिंग मिनिस्टर असद उमर ने लॉकडाउन बढ़ाने की घोषणा की. अब पाकिस्तान में 9 मई तक लॉकडाउन लागू रहेगा.

पाकिस्तानी मंत्री असद उमर ने बताया कि प्रांत की सरकारों से विचार-विमर्श करने के बाद देशव्यापी लॉकडाउन को बढ़ाने का फैसला लिया गया है. वहीं, शुक्रवार को पाकिस्तान के राष्ट्रीय कमान और संचालन केंद्र ने कहा कि देश में कोरोना वायरस के 79 प्रतिशत मामले स्थानीय स्तर पर फैलने के कारण सामने आए हैं.

अभी तक दावा किया जा रहा था कि पाकिस्तान में वो लोग कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं, जिन्होंने विदेश की यात्रा की थी. साथ ही स्थानीय स्तर पर कोरोना वायरस के फैलने के मामले कम थे. मगर अब ताजा आंकड़ों से पता चलता है कि सिर्फ 21 प्रतिशत कोरोना के ऐसे मामले सामने आए हैं, जिन्होंने विदेश की यात्रा की थी यानी पाकिस्तान में अब स्थानीय स्तर पर कोरोना वायरस फैलने की रफ्तार तेज हो गई है.

पाकिस्तानी अखबार डॉन ने नेशनल इंस्टीट्यूट ऑफ हेल्थ के कार्यकारी निदेशक मेजर जनरल प्रोफेसर आमेर इकराम के हवाले से कहा कि कोरोना वायरस के स्थानीय स्तर पर फैलने से पूरी स्थिति बदल गई है. लिहाजा इससे निपटने के लिए नीति को बदलने का फैसला किया गया है. वहीं, दुनियाभर में कोरोना वायरस के मरीजों की संख्या बढ़कर 27 लाख 35 हजार से ज्यादा हो चुकी है, जिनमें से एक लाख 92 हजार से ज्यादा लोगों की जान जा चुकी है.

Next Story
Share it