Top
undefined

इमरान खान ने फिर अलापा कश्मीर राग, कहा- 370 की बहाली तक भारत से नहीं होगी कोई बात

इमरान खान ने फिर अलापा कश्मीर राग, कहा- 370 की बहाली तक भारत से नहीं होगी कोई बात
X

इस्लामाबाद। पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने कहा कि जम्मू-कश्मीर का स्वायत्त दर्जा बहाल होने तक भारत से कोई भी बातचीत संभव नहीं है। इस्लामाबाद में डिजिटल मीडिया के प्रतिनिधियों के साथ बातचीत के दौरान भारत के साथ वार्ता की संभावनाओं को लेकर पूछे गए एक सवाल पर खान ने यह प्रतिक्रिया दी।

उन्होंने कहा कि जम्मू-कश्मीर का स्वायत्त दर्जा बहाल होने तक भारत के साथ बातचीत संभव नहीं है। उन्होंने दावा किया कि भारत को छोड़कर हमारा किसी के साथ भी शत्रुतापूर्ण संबंध नहीं है। पाकिस्तान को अस्थिर करने की कोशिश कर रहा है भारत।

भारत अंतरराष्ट्रीय समुदाय को स्पष्ट रूप से बता चुका है कि जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 के ज्यादातर प्रावधानों को खत्म किया जाना उसका आंतरिक मामला है। भारत पहले ही पाकिस्तान को वास्तविकता स्वीकार करने और भारत विरोधी तमाम झूठे प्रपंचों से दूर रहने को कह चुका है।

बता दें कि इससे पहले कई बार इमरान खान कश्मीर का नाम लेते हुए भारत पर कई आरोप लगा चुके हैं। पिछले साल उन्होंने बताया था कि साल 2018 में प्रधानमंत्री बनने के बाद मैंने भारत को शांति का प्रस्ताव दिया था। इसके अलावा भारतीय नेतृत्व से कहा था कि अगर वे शांति की ओर एक कदम उठाएंगे तो पाकिस्तान दो कदम उठाएगा।

इमरान खान ने आरोप लगाया कि भारत ने शांति की ओर बढ़ने की बजाय कश्मीर को हड़प लिया और अन्याय की नई शुरुआत कर दी। उन्होंने कहा कि भारत ने कश्मीर की सैन्य घेराबंदी कर दी।

Next Story
Share it