Top
undefined

दुनियाभर में बदनामी के बाद आखिरकार होश में आया पाक, चीनी विमानों पर लगी रोक हटाई

पाकिस्‍तान ने चीनी विमानों पर लगी रोक हटाई, इस्लामाबाद पहुंचे 40 पाकिस्तानी छात्र, इमरान खान को मिली भारत सरकार से सीख लेने की नसीहत

दुनियाभर में बदनामी के बाद आखिरकार होश में आया पाक, चीनी विमानों पर लगी रोक हटाई
X

इस्लामाबाद, कोरोना वायरस के बढ़ते खतरे से खौफजदा पाकिस्‍तान ने दुनिया भर में बदनामी के बाद आखिरकार चीन से आने वाले विमानों को अपनी धरती पर उतरने की इजाजत दे दी है। इमरान खान की सरकार के इस फैसले के बाद इस्लामाबाद अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर सोमवार को सुबह चीन से आए दो विमान उतरे। अधिकारियों ने बताया कि दोहा से कतर एयरलाइंस का एक विमान चीन से कम से कम 40 पाकिस्तानी छात्रों को लेकर पहुंचा क्योंकि चीन से पाकिस्तान की सीधी उड़ानें बंद थी।

दो फरवरी वैश्विक स्वास्थ्य आपदा घोषित

दरअसल, विश्‍व स्वास्थ्य संगठन ने दो फरवरी को कोरोना वायरस को वैश्विक स्वास्थ्य आपदा घोषित कर दिया था जिसके बाद पाकिस्तान ने चीन से आने वाली उड़ानों पर रोक लगा दी थी। यही नहीं चीन में फंसे पाकिस्‍तानी छात्रों को भी इमरान खान सरकार ने लाने से इनकार कर दिया था। इसके बाद चीन में फंसे पाकिस्‍तानी छात्रों का गुस्‍सा सातवें आसमान पर जा पहुंचा था। पाकिस्‍तानी छात्र लगातार विडियो जारी करके भारत सरकार के फैसले की तारीफ कर रहे थे और वजीर-ए-आजम इमरान खान को कोस रहे थे।

पाक को भारत सरकार से सीख लेने की नसीहत

यही नहीं पाकिस्‍तानी छात्रों ने वजीर-ए-आजम इमरान खान को भारत सरकार से सीख लेने की नसीहत भी दी थी। चीन में फंसे अपने छात्रों को नहीं निकालने के फैसले की पाकिस्‍तान में भी आलोचना होने लगी थी। माना जा रहा है कि सोशल मीडिया पर हो रही जगहंसाई को देखते हुए पाकिस्‍तानी सरकार ने चीन से आने वाली फ्लाइटों के लैंडिंग की इजाजत दी है। समाचार एजेंसी पीटीआइ के मुताबिक, कोरोना वायरस से निपटने के लिए चीन से पाकिस्तान को मेडिकल किट मुहैया कराने जाने के आश्‍वासन के एक दिन बाद इन उड़ानों को उतरने की इजाजत दी गई।

पाकिस्तान में अभी तक कोरोना वायरस का कोई मामला सामने नहीं

पाकिस्तान नागर विमानन प्राधिकरण ने बताया कि चीन के उरुमची शहर से चाइना सदर्न एयरलाइंस की दो उड़ाने CZ 6007 और CZ 5241 इस्लामाबाद अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर उतरीं। रिपोर्ट के मुताबिक, पाकिस्‍तान आने वाले यात्रियों पर नजर रखी जा रही है। हालांकि, पाकिस्‍तान ने चीन का आभार जताने का मौका नहीं चूका। उसने अपने आधिकारिक बयान में कहा कि हम कोरोना वायरस से निपटने के लिए चीनी प्रयासों का समर्थन करते हैं। बता दें कि पाकिस्तान में अभी तक कोरोना वायरस का कोई मामला सामने नहीं आया है।

Next Story
Share it