Top
undefined

करीमा बलूच की हत्या के विरोध में टोरंटो में प्रदर्शन, कनाडा के प्रधानमंत्री से हत्यारों को तलाशने की मांग

करीमा बलूच की हत्या के विरोध में टोरंटो में प्रदर्शन, कनाडा के प्रधानमंत्री से हत्यारों को तलाशने की मांग
X

टोरंटो। बलूचिस्तान की महिला एक्टिविस्ट और बलूच नेता करीमा की टोरंटो में हत्या के मामले में कोई सुराग न लगने पर अब आंदोलन शुरू हो गया है। टोरंटो पुलिस मुख्यालय पर करीमा बलूच की हत्या के विरोध में प्रदर्शन हुआ। इधर पाकिस्तान के बलूच नेताओं ने कनाडा के प्रधानमंत्री से सख्त कार्रवाई की मांग की है। करीमा बलूच की हत्या टोरंटो में मंगलवार हो कर दी गई थी। उनका शव झील के किनारे मिला था। इस हत्या में पाकिस्तान की खुफिया एजेंसी का हाथ होने का संदेह जताया गया है।

हत्या के विरोध में शुक्रवार को टोरंटो पुलिस मुख्यालय पर जबर्दस्त प्रदर्शन हुआ। प्रदर्शनकारी हाथों में तख्तियां लिए हुए थे। उन पर लिखा था, 'करीमा के हत्यारे कौन।' 'पाकिस्तान की खुफिया एजेंसी को कनाडा से बाहर करो।' क्रिसमस का अवकाश और कोरोना महामारी को लेकर चल रहे लॉकडाउन के बावजूद यह प्रदर्शन हुआ। प्रदर्शनकारियों ने जांच में लीपापोती पर टोरंटो पुलिस की आलोचना की है।

पुलिस ने कहा था कि हत्या जैसी कोई बात सामने नहीं आई है। इस प्रदर्शन में हिंदू फोरम, इंडो-कनाडा कश्मीर काउंसिल, हिंदू एडवोकेसी काउंसिल, प्रोग्रेसिव मुस्लिम एसोसिएशन सहित दर्जनों संगठनों ने भाग लिया। एमनेस्टी इंटरनेशनल ने भी करीमा बलूच के मामले में गंभीरता से जांच करने की मांग की है। इधर पाकिस्तान में बलूच पीपुल्स कांग्रेस के अध्यक्ष डा.अब्दुल हकीम लहरी ने कनाडा के प्रधानमंत्री जस्टिन ट्रूडो से हत्यारों की शीघ्र तलाश करने की मांग की है।

Next Story
Share it