Top
undefined

अमेरिका में पश्तूनों ने पाकिस्तान के खिलाफ दिया धरना, 350 मील लंबा पैदल मार्च निकालने का ऐलान

अमेरिका में पश्तूनों ने पाकिस्तान के खिलाफ दिया धरना, 350 मील लंबा पैदल मार्च निकालने का ऐलान
X

वाशिंगटन। अमेरिका में शनिवार को पश्तून तहफुज आंदोलन (PTM) ने पाकिस्तान में पश्तून लोगों के मानवाधिकारों के उल्लंघन के खिलाफ वाशिंगटन डीसी में पाकिस्तानी एंबैसी के बाहर धरना दिया। इस दौरान PTM सदस्यों ने घोषणा की कि वे जल्द ही पाक के खिलाफ न्यूयॉर्क से वाशिंगटन डीसी तक 350 मील लंबे मार्च का आयोजन करेंगे।

PTM पश्तून नागरिकों समूह है जिसमें मुख्य रूप से पाकिस्तान के जनजातीय क्षेत्रों, खैबर पख्तूनख्वा और बलूचिस्तान प्रांतों और कराची के कुछ हिस्सों में रहने वाले जातीय पश्तून शामिल हैं। पश्तूनों का आरोप है कि पाकिस्तान ने हमेशा उनसे कठोर व भेदभाव पूर्ण बर्ताव किया है। उन्होंने आरोप लगाया इमरान खान सरकार के राज में उनके समुदाय पर जुल्म बढ़े हैं।

PTM प्रदर्शनकारियों ने कहा कि उनके समुदाय के लोगों को जबरन गायब किया जा रहा है। एक अन्य प्रदर्शनकारी ने कहा, "पीटीएम लापता लोगों, पश्तूनों के मानवाधिकारों के लिए संघर्ष कर रहा है ।" उन्होंने प्रॉक्सी आतंकवाद को बढ़ावा देने के लिए पाकिस्तान के खिलाफ प्रतिबंध लगाने की भी सलाह दी। उन्होंने कहा कि पाकिस्तान पर प्रतिबंध लगाया जाना चाहिए ताकि इसे सबक मिल सके।

Next Story
Share it