Top
undefined

कोरोना वायरस से हो रहे वैश्विक संकटों से निपटने के लिए पीएम मोदी ने की सऊदी अरब के प्रिंस से बात

पीएम मोदी ने हाल में सार्क देशों के बीच कोरोना को लेकर हुई वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग का भी जिक्र किया. पीएम मोदी और सलमान ने इस पर सहमति जताई कि सऊदी अरब के नेतृत्व में इसी तरह की कवायद जी-20 देशों के समूह की ओर से भी की जानी चाहिए

कोरोना वायरस से हो रहे वैश्विक संकटों से निपटने के लिए पीएम मोदी ने की सऊदी अरब के प्रिंस से बात
X

नई दिल्ली /प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंगलवार को सऊदी अरब के युवराज (वली अहद) मोहम्मद बिन सलमान से फोन पर बातचीत की. इस दौरान दोनों दिग्गजों ने कोरोना वायरस से उत्पन्न वैश्विक चुनौतियों से निपटने के साझा प्रयासों की जरूरतों पर जोर दिया.

पीएम मोदी ने हाल में सार्क देशों के बीच कोरोना को लेकर हुई वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग का भी जिक्र किया. पीएम मोदी और सलमान ने इस पर सहमति जताई कि सऊदी अरब के नेतृत्व में इसी तरह की कवायद जी-20 देशों के समूह की ओर से भी की जानी चाहिए. बता दें कि सऊदी अरब मौजूदा समय जी-20 समूह का अध्यक्ष है.

इससे पहले कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों के बीच मंगलवार को संसद भवन में भारतीय जनता पार्टी के संसदीय दल की बैठक हुई थी. इस बैठक में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सांसदों को कोरोना वायरस के मसले पर संबोधित किया और इस दौरान मीडिया की तारीफ की.

पीएम मोदी ने कहा कि मीडिया के बड़े तबके ने कोरोना वायरस को लेकर लोगों में जागरुकता फैलाई है. पीएम मोदी ने बैठक में कहा कि जिन राज्यों में हम विपक्ष में हैं, वहां पर 15 अप्रैल तक कोई आंदोलन ना करें. अगर जरूरी हो तो ज्ञापन ही दें.

संसदीय दल की इस बैठक में केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉ. हर्षवर्धन ने कोरोना वायरस को लेकर प्रेजेंटेशन दिया और सराकर के द्वारा उठाए जा रहे कदमों की जानकारी दी. वहीं, वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने यहां पर येस बैंक के मामले में सभी सांसदों को जानकारी दी.

Next Story
Share it