Top
undefined

अमीर देश कोरोना से निपटने में आर्थिक सहायता दें, वरना हो जाएगा बुरा हाल - इमरान खान

कोरोना वायरस के बढ़ते असर को देखते हुए इमरान खान ने कहा कि यही कारण है कि बड़े देशों को छोटे देशों की मदद करनी चाहिए और आर्थिक मदद देनी चाहिए. ईरान पर सैंक्शन लगे हुए हैं, इस वजह से वहां पर मौतें हो रही हैं.

अमीर देश कोरोना से निपटने में आर्थिक सहायता दें, वरना हो जाएगा बुरा हाल - इमरान खान
X

पाकिस्तान /प्रधानमंत्री इमरान खान ने कोरोना वायरस के बढ़ते असर को देखते हुए दुनिया के अमीर देशों से मदद करने की अपील की है. इमरान खान ने कहा है कि बड़े देशों को पाकिस्तान को लोन देना चाहिए और आर्थिक मदद देनी चाहिए ताकि कोरोना वायरस के खिलाफ लड़ाई लड़ी जा सके. पाकिस्तान में मंगलवार को कोरोना वायरस की वजह से पहली मौत हो गई है.

एक इंटरव्यू में पाकिस्तानी प्रधानमंत्री ने कहा कि कोरोना वायरस की वजह से गरीब देशों की अर्थव्यवस्था पर असर पड़ेगा. अगर यहां पर हालात बिगड़ते हैं तो मेडिकल व्यवस्था ये नहीं संभाल पाएगी, ऐसा सिर्फ पाकिस्तान ही नहीं बल्कि भारत में भी होगा. इमरान खान मंगलवार शाम को पाकिस्तानी आवाम को भी संबोधित करेंगे.

इमरान खान ने कहा कि यही कारण है कि बड़े देशों को छोटे देशों की मदद करनी चाहिए और आर्थिक मदद देनी चाहिए. पाकिस्तानी प्रधानमंत्री ने ईरान का उदाहरण दिया और कहा कि ईरान पर सैंक्शन लगे हुए हैं, इस वजह से वहां पर मौतें हो रही हैं.

गौरतलब है कि एक तरफ अब इमरान खान दुनिया से मदद मांग रहे हैं, तो वहीं बीते दिनों जब प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कोरोना वायरस के मसले पर सार्क देशों की वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग बुलाई थी. इसमें इमरान खुद नहीं आए और अपने एक जूनियर मंत्री को भेज दिया. वो भी मंत्री ने इस मसले के दौरान जम्मू-कश्मीर का राग अलापा और मुद्दे को भटकाने की कोशिश की.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की इस पहल की सार्क के अन्य देशों ने खुलकर तारीफ की थी और कोरोना वायरस के खिलाफ एक साथ लड़ाई लड़ने की बात कही थी.

आपको बता दें कि पाकिस्तान में पिछले कुछ दिनों में कोरोना वायरस के मामलों में बढ़ोतरी हुई है और मंगलवार को लाहौर में पहली मौत दर्ज की गई है.

इसी बीच इमरान खान ने देश के बड़े अधिकारियों की बैठक बुलाई और कोरोना वायरस के मसले पर चर्चा की. पड़ोसी मुल्क में अभी तक कोरोना वायरस के पॉजिटिव केस की संख्या 190 के पार चली गई है.

Next Story
Share it