Top
undefined

टेरर फंडिंग: मुंबई आतंकी हमलों का मास्टरमाइंड पर फैसला आज, लंबे समय से चल रही है केसों की सुनवाई

शुक्रवार को लाहौर की आतंकवाद रोधी अदाल ने हाफिज सईद के खिलाफ चल रहे टेरर फंडिंस से जुड़े दो मामलों में अपना फैसला रखा सुरक्षित

टेरर फंडिंग: मुंबई आतंकी हमलों का मास्टरमाइंड पर फैसला आज, लंबे समय से चल रही है केसों की सुनवाई
X

लाहौर. लाहौर की आतंकवाद रोधी अदालत जमात-उद-दावा के सरगना और 26/11 मुंबई आतंकवादी हमले के मास्टरमाइंड हाफिज सईद के खिलाफ टेरर फंडिंग से जुड़े दो मामलों में आज अपना फैसला सुनाएगी. ये मामले आतंकवाद रोधी विभाग की लाहौर और गुजरांवाला शाखाओं द्वारा दाखिल किए गए हैं. दोनों मामले की सुनवाई के दौरान कोर्ट ने 23 गवाहों के बयान दर्ज किए गए हैं.

इससे पहले जमात-उद दावा सरगना हाफिज सईद को बीते साल जुलाई में सीटीडी द्वारा गिरफ्तार किया गया था. उसकी गिरफ्तारी से पहले जेयूडी नेताओं के खिलाफ 23 प्राथमिकी सीटीडी पुलिस स्टेशन लाहौर, गुजरांवाला, मुल्तान, फैसलाबाद व सरगोधा में जुलाई 2019 में दर्ज की गई थी. इनमें सईद व जेयूडी का एक अन्य प्रमुख आतंकी अब्दुल रहमान मक्की शामिल हैं.

सीटीडी ने कहा है कि जेयूडी गैर-लाभकारी संगठनों और ट्रस्टों के माध्यम से एकत्र किए गए भारी धन से आतंकवाद को बढ़ावा दे रहा है. इन मामलों की सुनवाई के दौरान कई मौकों पर हाफिज सईद का गंदा खेल देखने को मिला. एक बार कोर्ट में आतंकी हाफिज सईद की पेशी हुई लेकिन मामले के एक अन्य आरोपी मालिक जफर को अधिकारी पेश नहीं कर पाए जिसके चलते सुनवाई टाल दी गई. इसके बाद वकीलों की हड़ताल के चलते भी इस केस की सुनवाई में देरी हुई.

लेकिन शुक्रवार को लाहौर की आतंकवाद रोधी अदाल ने हाफिज सईद के खिलाफ चल रहे टेरर फंडिंस से जुड़े दो मामलों में अपना फैसला सुरक्षित रख लिया. आज ये फैसला आ सकता है.

Next Story
Share it