Top
undefined

खुद ने नहीं पहना मास्क और मास्क फैक्ट्री का दौरा करने पहुंच गए ट्रम्प

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने मंगलवार को एक फैक्ट्री का दौरा किया. इस दौरान उन्होंने मास्क पहनने के फायदे गिनाए, लेकिन गौर करने वाली बात ये रही कि इस दौरान उन्होंने खुद मास्क नहीं पहना था.

खुद ने नहीं पहना मास्क और मास्क फैक्ट्री का दौरा करने पहुंच गए ट्रम्प
X


नई दिल्ली। अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने बीते दिन एक मास्क बनाने वाली फैक्ट्री का दौरा किया. कोरोना वायरस के संकट और लगभग लॉकडाउन की स्थिति की वजह से अमेरिकी राष्ट्रपति का लंबे वक्त के बाद कोई बाहरी दौरा था. हालांकि, इस दौरान डोनाल्ड ट्रंप ने कुछ ऐसा किया जिससे उन्हें आलोचना का सामना करना पड़ा. डोनाल्ड ट्रंप मास्क बनाने की फैक्ट्री में गए, मास्क की खूबियां बताईं लेकिन इस दौरान उन्होंने खुद मास्क नहीं पहना.

अमेरिका के एरिज़ोना में अमेरिकी राष्ट्रपति ने नई मास्क फैक्ट्री का दौरा किया. करीब दो महीने के बाद डोनाल्ड ट्रंप का ये कोई दौरा है, जिसे अमेरिका को खोलने की ओर बढ़ते एक कदम की तरह देखा जा रहा है.

इस फैक्ट्री में एन-95 मास्क बनाए जा रहे हैं, जो स्वास्थ्यकर्मियों के लिए काफी जरूरी हैं. इस फैक्ट्री को पांच हफ्ते से भी कम समय में तैयार किया गया है. अमेरिका में लगातार बढ़ते मामलों की वजह से मास्क समेत स्वास्थ्य के अन्य उपकरणों की कमी हो रही थी, तभी इस तरह की कुछ फैक्ट्रियां बनाई गई हैं जो जल्द से जल्द प्रोडक्शन बढ़ा सकें.

डोनाल्ड ट्रंप ने भले ही यहां पर मास्क ना पहना हो, लेकिन वह एक चश्मा पहने नज़र आए. डोनाल्ड ट्रंप फैक्ट्री में जिस जगह टहल रहे थे, वहां पर भी नोटिस बोर्ड पर लिखा था कि यहां पर मास्क पहनना जरूरी है.

सिर्फ डोनाल्ड ट्रंप ही नहीं बल्कि हनीवेल कंपनी के सीईओ डेरियस, व्हाइट हाउस के चीफ ऑफ स्टाफ मार्क समेत अन्य कुछ अधिकारियों ने भी मास्क नहीं पहना था.

इससे पहले भी अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप, उपराष्ट्रपति माइक पेंस कई बार मास्क ना पहनने को लेकर आलोचना का शिकार हो चुके हैं. विपक्षी पार्टी की ओर से आरोप लगाया गया है कि जब देश का राष्ट्रपति ही मास्क नहीं लगा रहा है, तो देशवासी किस तरह नियमों का पालन करेंगे.

Next Story
Share it