Top
undefined

अमेरिका में कोरोना वायरस केस ने पकड़ी रफ़्तार, US पुलिस ने की मांग- कुछ दिन के लिए क्राइम छोड़ दो

अमेरिका में कोरोना वायरस के पॉजिटिव मामलों की संख्या बढ़ती जा रही है. इसी बीच पुलिस की ओर से अपराधियों से अपील की गई है कि वो अभी जुर्म करना छोड़ दें

अमेरिका में कोरोना वायरस केस ने पकड़ी रफ़्तार, US पुलिस ने की मांग- कुछ दिन के लिए क्राइम छोड़ दो
X

नई दिल्ली /कोरोना वायरस के फैलते असर के कारण कई क्षेत्रों के काम पर फर्क पड़ रहा है. पुलिस से लेकर डॉक्टर तक हर कोई इस वक्त लोगों को बचाने में जुटे हैं. इसी को देखते हुए अमेरिका में कई राज्यों की पुलिस ने अपराधियों से एक अपील की है, जिसकी चर्चा दुनियाभर में है. पुलिस की ओर से सोशल मीडिया के जरिए अपराधियों से अपील की जा रही है कि जबतक कोरोना का असर है, तबतक कोई अपराध ना करें.

फ्यूलिप पुलिस डिपार्टमेंट की तरफ ट्वीट तक अपील की गई है कि अभी कोरोना वायरस की वजह से स्थिति लगातार बिगड़ती जा रही है, ऐसे में हम अपील करते हैं कि सभी तरह की क्रिमिनल एक्टिविटी को बंद कर दें. अपराध को कम करने के लिए हम आपके सहयोग का धन्यवाद करते हैं. जब हालात सामान्य होंगे, तब हम आपको बता देंगे और फिर आप अपना काम शुरू कर लेना.

फ्यूलिप पुलिस की तरह ही अमेरिका के ओहिया, उटाह, वॉशिंगटन समेत दर्जनभर शहरों या फिर राज्य पुलिस प्रशासन की तरफ ऐसी ही अपील को सोशल मीडिया पर पोस्ट किया गया है.

गौरतलब है कि अमेरिका में कोरोना वायरस के मामलों में पिछले कुछ दिनों में तेज़ी आई है. अबतक यहां पर 6500 से अधिक पॉजिटिव मामले आ चुके हैं, जबकि मरने वालों की संख्या में 100 पार कर गई है. अमेरिका ने कोरोना वायरस को देखते हुए यूरोपियन देशों से विमान सेवा पर रोक लगा दी है.

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के द्वारा इस वायरस को राष्ट्रीय इमरजेंसी घोषित किया जा चुका है. जबकि सभी नागरिकों से अपील की गई है कि वो अपने घर में ही रहें और जरूरी होने पर ही बाहर निकलें. अमेरिका के करीब 40 राज्यों में पब्लिक स्कूल, बार, रेस्तरां को बंद कर दिया गया.

Next Story
Share it