Top
undefined

दिल्ली - एनसीआर में मौसम ने बदली करवट ...कई इलाकों में झमाझम बारिश

दिल्ली - एनसीआर में मौसम ने बदली करवट ...कई इलाकों में झमाझम बारिश
X

नई दिल्ली. दिल्ली-एनसीआर में एक बार फिर मौसम ने करवट लिया है। कई इलाकों में झमाझम बारिश हो रही है। दिल्ली, नोएडा, गाजियाबाद और दिल्ली से सटे हरियाणा के कई इलाकों में भी बारिश हो रही है। बारिश के कारण दिल्ली-एनसीआर में तापमान में तेजी से गिरावट दर्ज की गई है।

दिल्ली से सटे फरीदाबाद और गुरुग्राम में बारिश का दौर जारी। बारिश होने की वजह से रास्ते में कई लोग भीग गए जबकि कुछ लोग सुरक्षित जगहों पर रुककर बारिश थमने का इंतजार करते रहे। मौसम विभाग की तरफ से दी गई जानकारी के अनुसार, सोनीपत, गन्नौर, हापुड़, गाजियाबाद, फरीदाबाद, नोएडा, ग्रेटर नोएडा मं 50 से 70 किमी की रफ्तार से हवाएं चलने की उम्मीद है। गुरुग्राम और पलवल में भी बारिश से लोगों को निजात नहीं मिलेगी।

पूर्वी दिल्ली में भी झमाझम बारिश हो रही है। खजूरी खास इलाके तेज बारिश की वजह से सुरक्षाकर्मी पास के घरों में पहुंच गए। बारिश की वजह से कई इलाकों में जाम लगने की भी सूचना है। पश्चिमी विक्षोभ के असर की वजह से गुरुवार शाम दिल्ली-एनसीआर में जमकर बारिश हुई जिसकी वजह से मौसम में ठंड बढ़ गई है। स्काईमेट वेदर ने एडवाइजरी भी जारी की है। शनिवार दोपहर से मौसम साफ हो जाएगा। हालांकि होली से अगले दो दिन तक फिर से बारिश का दौर चलने का पूर्वानुमान है। बुधवार देर रात से बृहस्पतिवार सुबह तक भी दिल्ली में कई जगह बारिश हुई। बृहस्पतिवार को दिनभर बादल छाए रहे। बृहस्पतिवार को अधिकतम तापमान जहां सामान्य स्तर पर 27 डिग्री सेल्सियस दर्ज हुआ वहीं न्यूनतम तापमान सामान्य से एक डिग्री अधिक 14.4 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया।हवा में नमी का स्तर 64 से 100 फीसद रहा। सुबह साढ़े आठ बजे तक 4.2 मि.मी. बारिश दर्ज की गई। पालम में यह 5.6, लोधी रोड पर 3.6, रिज क्षेत्र में 7.7 जबकि आया नगर में 3.0 मि.मी. बारिश हुई।

Next Story
Share it
Top