Top
undefined

राजस्थान सरकार का बड़ा फैसला, बिना पास राज्यभर में लोग कर सकते हैं आवाजाही

राजस्थान सरकार का बड़ा फैसला, बिना पास राज्यभर में लोग कर सकते हैं आवाजाही
X

जयपुर . राजस्थान सरकार ने लॉकडाउन 3.0 खत्म होने से एक सप्ताह पहले ही लोगों को बड़ी राहत दी है। राजस्थान की अशोक गहलोत सरकार ने राज्य के भीतर लोगों को आवाजाही की छूट दे दी है। इसके लिए उन्हें पास की आवश्यकता नहीं होगी और सुबह 7 बजे से शाम 7 बजे के बीच यात्रा की जा सकती है। हालांकि, कंटेनमेंट इलाके के लोग ऐसा नहीं कर पाएंगे। राज्य के एक जिले से दूसरे जिले में इस तरह आवाजाही की छूट देने वाला राजस्थान देश का पहला राज्य है।

विधायकों और सांसदों के साथ बैठक के बाद मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कहा, ''कर्फ्यू वाले इलाकों को छोड़कर जिले के भीतर और एक से दूसरे जिले में आवाजाही के लिए लोगों को सुबह 7 बजे से शाम 7 बजे के लिए पास की आवश्यकता नहीं होगी।'' वहीं, राजस्थान में कोरोनावायरस के मामले लगातार सामने आ रहे हैं। सोमवार दोपहर तक 19 जिलों में 126 नए लोग पॉजिटिव मिले। इनमें उदयपुर में 46, जयपुर में 17, अलवर और अजमेर में 11, जालौर, पाली और चित्तौड़गढ़ में 5-5, सिरोही और राजसमंद में 4, कोटा में 3, जोधपुर, बाड़मेर, दौसा, नागौर, करौली और टोंक में 2-2, जैसलमेर, भरतपुर और डूंगरपुर में 1-1 संक्रमित मिला। इसके बाद कुल पॉजटिव की संख्या 3940 पहुंच गई। वहीं, दो लोगों की मौत भी हो गई। इनमें अजमेर और जयपुर में 1-1 मौत रिकॉर्ड की गई, जिसके बाद कुल मौत की संख्या 110 पहुंची।

इससे पहले रविवार को 106 नए मामले सामने आए। इनमें उदयपुर में 30, जयपुर में 23, कोटा में 17, जोधपुर में 11, अजमेर में 9, टोंक में 4, नागौर में 3, बारां और पाली में 2-2, राजसमंद, सिरोही, जालौर, बीकानेर और डूंगरपुर में 1 संक्रमित पाया गया। वहीं दो की मौत भी हुई। इनमें जयपुर और बांसवाड़ा में 1-1 व्यक्ति की मौत हो गई। इसके बाद मौत का कुल आंकड़ा 108 पहुंच गई।

Next Story
Share it
Top