Top
undefined

भगोड़े विजय माल्या को ब्रिटेन में झटका, अब भारत लौटना ही होगा

भगोड़े विजय माल्या को ब्रिटेन में झटका, अब भारत लौटना ही होगा
X

लंदन . भगोड़े विजय माल्या को ब्रिटेन में बड़ा झटका लगा है. माल्या ने पिछले दिनों लंदन हाई कोर्ट के प्रत्यर्पण संबंधी फैसले के खिलाफ ब्रिटेन के सुप्रीम कोर्ट में अपील दायर करने की ब्रिटिश प्रशासन से अनुमति मांगी थी. जिसे अब खारिज कर दिया गया है. ऐसे में अब साफ है कि माल्या को भारत लौटना होगा.

आज ही शराब कारोबारी विजय माल्या ने सरकार से 100 प्रतिशत कर्ज चुकाने के उनके प्रस्ताव को स्वीकार करने के लिए कहा. साथ ही उन्होंने सरकार से उनके खिलाफ मामले बंद करने की अपील भी की. माल्या ने हाल में घोषित 20 लाख करोड़ रुपये के आर्थिक पैकेज पर भारत सरकार को बधाई देते हुए अफसोस जताया कि उनके बकाया चुकाने के प्रस्तावों को बार-बार नजरअंदाज किया गया.

उन्होंने ट्वीट किया, कोविड-19 राहत पैकेज के लिए सरकार को बधाई. वे जितना चाहें उतने नोट छाप सकते हैं, लेकिन क्या मेरे जैसे छोटे योगदानकर्ता की अनदेखी करनी चाहिए, जो सरकार के स्वामित्व वाले बैंक से लिया गया 100% कर्ज वापस करना चाहता है.

माल्या बंद हो चुकी विमानन कंपनी किंगफिशर एयरलाइंस के प्रवर्तक हैं, और 9,000 करोड़ रुपये के कथित धोखाधड़ी और धन शोधन मामले में उनकी तलाश है. उन्होंने कहा, कृपया बिना किसी शर्त मुझसे धन लीजिए और (मामले को) बंद कीजिए.

Next Story
Share it
Top