Top
undefined

फीवर क्लीनिक में काम करने वाली मेडिकल छात्रा की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव, हॉस्टल की 6 अन्य छात्राओं को क्वारैंटाइन किया

फीवर क्लीनिक में काम करने वाली मेडिकल छात्रा की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव, हॉस्टल की 6 अन्य छात्राओं को क्वारैंटाइन किया
X

इंदौर. एमजीएम मेडिकल कॉलेज के हॉस्टल में कोरोनावायरस ने पैर पसारना शुरू कर दिए है। 5 दिन पहले मेडिकल कॉलेज के ब्वॉयज हॉस्टल के 5 छात्रों के संक्रमित होने के बाद अब कॉलेज की एक छात्रा की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। इंटर्न कर रही यह छात्रा फीवर क्लीनिक में काम करती थी। यह छात्रा जिस हॉस्टल में रहती थी, वहां रहने वाली 6 अन्य छात्राओं को क्वारैंटाइन किया गया है।

कोरोना पॉजिटिव छात्रा को बायपास स्थित होटल वाटर लिलनी में बनाए गए कोविड केयर सेंटर में रखा गया है। छात्रा की संपर्क हिस्ट्री का पता लगाया जा रहा है। एमजीएम मेडिकल कॉलेज के डॉक्टरों और छात्रों समेत अब तक कुल 16 लोगों को कोरोना संक्रमण हो चुका है। इनमें से 6 मामले तो पिछले 6 दिनों में ही सामने आए हैं। इसके अलावा कॉलेज के एनेस्थीसिया, फिजियोलॉजी विभाग के 10 डॉक्टर पॉजिटिव आ चुके हैं।

मामले में कॉलेज की डीन डॉक्टर ज्योति बिंदल का कहना है कि सभी छात्रों को मास्क पहनने, शारीरिक दूरी बनाए रखने और सुरक्षा किट पहनने के निर्देश जारी किए जा चुके हैं। हॉस्टल में रह रहे छात्रों को विशेष सावधानी बरतने को कहा गया है।

हॉस्टल में अभी रह रहे हैं 150 छात्र और 100 छात्राएं

एमजीएम मेडिकल कॉलेज के ब्वॉयज हॉस्टल में फिलहाल 150 छात्र और गर्ल्स हॉस्टल में 100 छात्राएं रह रही है। 5 दिन पहले ब्वॉयज हॉस्टल के 5 छात्रों को काेरोना होने के बाद उस हॉस्टल में रह रहे 67 छात्रों की कोरोना जांच कराई गई थी, जो निगेटिव आई है। कॉलेज प्रबंधन के अनुसार इन सभी छात्रों की एक बार फिर कोरोना जांच कराई जाएगी। वहीं, गर्ल्स होस्टल में क्वारैंटाइन की गई 6 छात्राओं की भी एक बार फिर से कोरोना जांच कराई जाएगी। हॉस्टल में कोरोना का संक्रमण देख यहां चल रहे मैस को पहले ही बंद किया जा चुका है, फिलहाल, मेडिकल कॉलेज से खाना तैयार कर यहां भेजा जा रहा है।

Next Story
Share it
Top