Top
undefined

कोरोना संक्रमित 6 माह की बच्ची की हुई मौत, मेडिकल स्टाफ हुआ क्वारनटीन

चंडीगढ़ में कोरोना संक्रमित 6 महीने की बच्ची की मौत हो गई है. 10 दिन पहले इस मासूम को दिल की बीमारी का इलाज के लिए पीजीआई में दाखिल किया था. टेस्ट के दौरान बच्ची में कोरोना संक्रमण की पुष्टि हुई थी.

कोरोना संक्रमित 6 माह की बच्ची की हुई मौत, मेडिकल स्टाफ हुआ क्वारनटीन
X


चंडीगढ़। चंडीगढ़ में कोरोना संक्रमित 6 महीने की बच्ची की मौत हो गई है. 10 दिन पहले इस मासूम को दिल की बीमारी का इलाज के लिए पीजीआई में दाखिल किया था. टेस्ट के दौरान बच्ची में कोरोना संक्रमण की पुष्टि हुई थी. इसके बाद बच्ची के संपर्क में आए मेडिकल स्टाफ को क्वारनटीन कर दिया गया था.

बच्ची के संपर्क में आए 18 डॉक्टर समेत 54 मेडिकल स्टाफ क्वारनटीन हैं. बच्ची फगवाड़ा की थी, जिसे 9 अप्रैल को पीडियाट्रिक सेंटर में भर्ती कराया गया था. इस बच्ची की ओपन हार्ट सर्जरी होनी थी, लेकिन उससे पहले ही डॉक्टरों को संक्रमण का पता चला. बच्ची को पैदाइशी दिल की बीमारी है. उसे सांस लेने में भी दिक्कत आ रही थी.

इससे पहले बच्ची को लुधियाना के एक कॉरपोरेट हॉस्पिटल में उसे 36 दिन भर्ती किया गया था, लेकिन स्थिति में कोई सुधार नहीं होता देख उसे पीजीआई में रेफर कर दिया गया. पीजीआई में उसकी सर्जरी होनी थी. बच्ची में 21 अप्रैल को कोरोना का संक्रमण पता चलते ही डॉक्टर ने उसे पीजीआई के ही नेहरू हॉस्पिटल एक्सटेंशन में रेफर कर दिया.

उसका इलाज कोविड सुविधा केंद्र में चल रहा था और उसे वेंटिलेटर सपोर्ट पर रखा गया था. बच्ची के संपर्क में जितने लोग आए हैं, उनकी सबकी जांच की जा रही है. संपर्क में आए पीजीआई के स्टाफ को क्वारनटीन में भेज दिया गया है. डॉक्टर पता लगाने की कोशिश कर रहे हैं कि बच्ची को संक्रमण कैसे और कहां से हुआ था.

Next Story
Share it
Top