Top
undefined

नवजोत सिंह सिद्धू ने टेस्टिंग बढ़ाने की अपील, कहा साउथ कोरिया मॉडल अपनाया जाए

पूर्व भारतीय क्रिकेटर और कांग्रेस नेता नवजोत सिंह सिद्धू ने भी अब कम टेस्टिंग को लेकर सवाल पूछे हैं. सिद्धू ने कहा कि 133 करोड़ आबादी में अबतक सिर्फ 1 लाख के आस-पास ही टेस्ट हुए हैं, जो काफी कम हैं.

नवजोत सिंह सिद्धू ने टेस्टिंग बढ़ाने की अपील, कहा साउथ कोरिया मॉडल अपनाया जाए
X

नई दिल्ली। भारत में कोरोना वायरस का संकट लगातार बढ़ता जा रहा है. अबतक देश में 5000 से अधिक कोरोना वायरस के मामले सामने आ चुके हैं, लेकिन इसके बीच भी टेस्टिंग को लेकर सवाल खड़े हो रहे हैं. पूर्व भारतीय क्रिकेटर और कांग्रेस नेता नवजोत सिंह सिद्धू ने भी अब कम टेस्टिंग को लेकर सवाल पूछे हैं. सिद्धू ने कहा कि 133 करोड़ आबादी में अबतक सिर्फ 1 लाख के आस-पास ही टेस्ट हुए हैं, जो काफी कम हैं.

नवजोत सिंह सिद्धू ने अपने यूट्यूब चैनल "जीतेगा पंजाब" पर अपना एक वीडियो जारी किया है. जिसमें वो कोरोना वायरस को लेकर पंजाब के लोगों से बातचीत कर रहे हैं. इस दौरान नवजोत सिंह सिद्धू ने कहा कि साउथ कोरिया ने लगातार टेस्टिंग करके अपने देश में फैल रहे कोरोना वायरस के ग्राफ को रोक दिया, जबकि सिंगापुर जैसे देशों ने भी वैसा ही किया.

कांग्रेस नेता बोले कि हमारे देश में करीब 133 करोड़ की आबादी होने के बावजूद अब तक सिर्फ 1 लाख 14 हजार के आसपास ही टेस्ट हुए हैं और पंजाब की तीन करोड़ आबादी में अब तक सिर्फ 2500 टेस्ट किए गए हैं. उन्होंने कहा कि साउथ कोरिया-सिंगापुर में लगातार टेस्ट होने की वजह से कोरोना के मामलों को रोक दिया.

अपने इस वीडियो में नवजोत सिंह सिद्धू ने केंद्र या पंजाब सरकार की आलोचना नहीं की, बस उन्होंने कम टेस्टिंग किए जाने पर सवाल खड़े किए हैं. कांग्रेस नेता ने अपील करते हुए कहा कि केंद्र सरकार और राज्य सरकारों की ओर से लगातार जो निर्देश जारी किए जा रहे हैं, उनका पालन करना जरूरी है.

गौरतलब है कि नवजोत सिद्धू से पहले कांग्रेस की ओर से कई बार टेस्ट की कमी को लेकर सवाल खड़े किए हैं. कांग्रेस नेता राहुल गांधी, प्रियंका गांधी, सोनिया गांधी ने भी इसको लेकर ट्वीट किया और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को चिट्ठी भी लगी. अगर पंजाब की बात करें तो स्वास्थ्य मंत्रालय के अनुसार, 100 से अधिक केस रिपोर्ट किए जा चुके हैं.

Next Story
Share it
Top