Top
undefined

वेतन को लेकर भड़के मजदूर, पत्थरबाजी तोड़फोड़ कर दिखाया गुस्सा

जम्मू में वेतन की मांग को लेकर सैंकड़ों मजदूर सड़कों पर उतर गए और उन्होंने जम्मू पुलिसकर्मियों पर भी पत्थरबाजी की.

वेतन को लेकर भड़के मजदूर, पत्थरबाजी तोड़फोड़ कर दिखाया गुस्सा
X


जम्मू। अपने 2 महीने के वेतन को लेकर जम्मू के कठुआ के टेक्सटाइल मिल के सैकड़ों मजदूर शुक्रवार को सड़कों पर उतर आए. आक्रोशित मजदूरों ने टेक्सटाइल मिल पर पत्थरबाजी की और जम्मू-पठानकोट हाईवे पर जमकर तोड़फोड़ की.

मामला शुक्रवार सुबह का है जब जम्मू-पठानकोट नेशनल हाईवे पर कठुआ के पास बनी चिनाब टेक्सटाइल मिल के सैकड़ों मजदूर एक साथ सड़कों पर उतर आए. इन मजदूरों का आरोप था कि लॉकडाउन के चलते फैक्ट्री में काम नहीं हो रहा और इन्हें वेतन के नाम पर चंद हजार रुपए दिए जा रहे हैं. जिससे इनका खर्चा नहीं चल रहा है. अपने वेतन की मांग करते हुए इन मजदूरों ने उन्हें अपने घर भेजने के साथ अपने बकाया वेतन के जल्द भुगतान की मांग भी रखी.

अपनी इन्हीं मांगों को लेकर यह मजदूर उग्र हो गए और चिनाब टेक्सटाइल परिसर में जमकर पत्थरबाजी की और इस परिषद में लगे शीशे तोड़ दिए. इसके बाद ही मजदूर जम्मू पठानकोट हाईवे पर आए और यहां खड़े वाहनों और सार्वजनिक संपत्ति में भी जमकर तोड़फोड़ की. वहीं मौके पर पहुंची पुलिस पर भी मजदूरों ने जमकर पत्थरबाजी की. स्थिति को संभालने के लिए पुलिस ने मजदूरों को हाईवे से खदेड़ कर परिसर में भेजा और उन्हें समझा-बुझाकर फिलहाल सिटी पर नियंत्रण पा लिया है.

Next Story
Share it
Top