Top
undefined

मोदी ने ममता से फोन पर बात की, कहा- संक्रमण रोकने के लिए आपने अच्छा काम किया

मोदी ने बातचीत में ममता से राज्य के हालात के बारे में जाना। प्रधानमंत्री की बातचीत के बाद गृह मंत्री अमित शाह, विदेश मंत्री एस जयशंकर ने भी ममता से बात की और राज्य की स्थिति की जानकारी ली।

मोदी ने ममता से फोन पर बात की, कहा- संक्रमण रोकने के लिए आपने अच्छा काम किया
X

कोलकाता. कोरोनावायरस से देश की 21 दिनों की लड़ाई के बीच शुक्रवार को शाम को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी से फोन पर बात की। दोनों के बीच 10 मिनट बातचीत चली। मोदी ने कोविड-19 के संक्रमण को रोकने में राज्य सरकार के काम की तारीफ की। ममता के करीब सूत्रों के मुताबिक, मोदी ने बातचीत में ममता से राज्य के हालात के बारे में जाना। प्रधानमंत्री की बातचीत के बाद गृह मंत्री अमित शाह, विदेश मंत्री एस जयशंकर ने भी ममता से बात की और राज्य की स्थिति की जानकारी ली।

केंद्र ने पश्चिम बंगाल में 10 हजार कोविड-19 टेस्ट किड भेजीं

बंगाल सरकार के एक अधिकारी ने बताया कि केंद्र सरकार ने कोरोनोवायरस संक्रमण का पता लगाने के लिए राज्य में 10,000 टेस्ट किट भेजी हैं। किट को नेशनल इंस्टीट्यूट ऑफ वायरोलॉजी से भेजा गया और यह शुक्रवार को नेशनल इंस्टीट्यूट ऑफ कॉलरा एंड एंटरिक डिसीज (एनआईसीईडी) की वायरोलॉजी लैब में रखी गई हैं।

ममता ने कहा- फेक न्यूज के खिलाफ सख्त कार्रवाई करेगी सरकार

मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने सोशल मीडिया के जरिए फेक न्यूज फैलाने वालों को चेतावनी दी थी। मुख्यमंत्री ने कहा था, 'कोरोनावायरस से जुड़ी गलत जानकारियां शेयर करने वालों को जुर्माना देना होगा। ऐसे लोगों के खिलाफ सख्त कदम उठाया जाएगा और उन्हें इस अपराध की कीमत चुकानी होगी। मुख्यमंत्री बनर्जी ने बताया कि एक फेक पोस्ट में दावा किया गया कि कोरोनोवायरस संदिग्धों का इलाज करने वाला एक डॉक्टर खुद बीमार हो गया था। मुख्यमंत्री ने कहा- संकट के समय इस तरह की फेक न्यूज से लोगों में डर का माहौल बनता है। इसलिए मैसेज शेयर करने से पहले उसकी सत्यता जांच लें।

बंगाल के 16 समेत देश में कोरोना के 886 मामले

कोरोनावायरस संक्रमण के देश में अब तक कुल 886 मामले सामने आ चुके हैं। यह आंकड़ा covid19india.org वेबसाइट के अनुसार है, जबकि सरकार के आंकड़ों में अभी संक्रमितों की संख्या 748 है। 66 ठीक हो चुके हैं। शुक्रवार तक इस बीमारी से 22 लोगों की मौत हो चुकी है। वेबसाइट के मुताबिक पं. बंगाल में 16 मामले सामने आए हैं।

Next Story
Share it
Top