Top
undefined

शिवराज सरकार में मंत्रियों को संभाग का बंटवारा, नरोत्तम भोपाल-उज्जैन के प्रभारी

शिवराज सरकार में मंत्रियों को संभाग का बंटवारा, नरोत्तम भोपाल-उज्जैन के प्रभारी
X

भोपाल. मध्य प्रदेश के शिवराज सरकार के मंत्रिमंडल गठन के बाद अब मंत्रियों में विभागों के बंटवारे का इंतजार था. लेकिन बंटवारा विभागों का ना कर के उन्हें संभाग बांटे गए हैं. कोरोना संक्रमण को देखते हुए इन नये मंत्रियों को संभागवार जिम्मेदारी सौंपी गयी है.

शिवराज सिंह चौहान के मिनी मंत्रिमंडल के मंत्रियों को मंत्रालय के बजाए संभागों का प्रभार सौंपा गया है. नरोत्तम मिश्रा को भोपाल और उज्जैन संभाग दिए गए हैं. जबकि तुलसी सिलावट इंदौर और सागर संभाग देखेंगे. कमल पटेल को जबलपुर और नर्मदापुरम संभाग की जिम्मेदारी दी गयी है. गोविंद राजपूत ग्वालियर और चंबल संभाग के हालात पर रखेंगे नज़र. मंत्रिमंडल की अन्य सदस्य मीना सिंह के जिम्मे रीवा और शहडोल संभाग रहेगा. प्रदेश में कोरोना महामारी की रोकथाम के लिहाज से मंत्रियों के बीच विभागों के बजाए संभागों का बंटवारा किया गया है.

23 मार्च को मुख्यमंत्री पद की शपथ लेने वाले शिवराज सिंह चौहान ने लगभग एक महीने बाद मंगलवार को अपने मिनी मंत्रिमंडल का गठन किया. इसमें पांच मंत्रियों को जगह दी गयी है. इनमें से दो ज्योतिरादित्य सिंधिया समर्थक मंत्री हैं. ज्योतिरादित्य सिंधिया और उनके समर्थकों के कांग्रेस से बागी होने के बाद प्रदेश में कमलनाथ सरकार अल्पमत में आ गयी थी. सिंधिया और उनकी टीम के बीजेपी में जाने के बाद पार्टी सत्ता में आयी. 23 मार्च को जब शिवराज ने चौथी बार प्रदेश की सत्ता संभाली उस वक्त तक मध्य प्रदेश कोरोना आपदा से घिर चुका था. ऐसे हालात में मंत्रिमंडल का गठन नहीं हो पाया था. तब से शिवराज अकेले ही प्रदेश की कमान संभाले हुए थे.

Next Story
Share it
Top