Top
undefined

निचले इलाकों में पानी भरने के बाद सभी दफ्तर बंद, रेड अलर्ट के साथ हाई टाइड की चेतावनी; ठाणे में एक की मौत

बीएमसी ने सभी गैर जरूरी सरकारी दफ्तर और प्राइवेट ऑफिस बंद रखने को कहा

निचले इलाकों में पानी भरने के बाद सभी दफ्तर बंद, रेड अलर्ट के साथ हाई टाइड की चेतावनी; ठाणे में एक की मौत
X

मुंबई, मुंबई और आसपास के इलाकों में सोमवार देर रात से भारी बारिश हो रही है। इससे मंगलवार सुबह से जनजीवन अस्त-व्यस्त है। शहर के निचले इलाकों में घुटनों तक पानी भर गया है। कामकाजी दिन होने के कारण ऑफिस जाने वालों को लगातार दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। मौसम विभाग ने आज मुंबई में बारिश का रेड अलर्ट जारी किया गया है। बीएमसी ने सभी गैर जरूरी सरकारी दफ्तर और प्राइवेट ऑफिस बंद रखने को कहा है। मौसम विभाग ने दोपहर 12.45 बजे समुद्र में हाई टाइड की चेतावनी दी है। इस दौरान समुद्र में करीब 5 मीटर तक ऊंची लहरें उठ सकती हैं। लोगों को सतर्क और समुद्री किनारों से दूर रहने को कहा है। अगर इस दौरान शहर में बारिश होती है तो स्थित गंभीर बन सकती है।

मुंबई के इन इलाकों में भरा पानी

मुंबई में हिंदमाता, दादर, टीटी किंग्स सर्किल, सायन, चेंबुर, अंधेरी, सांताक्रूज और दूसरे निचले इलाकों में पानी भर गया है। सड़क यातायात भी बुरी तरह प्रभावित हो रहा है। अंधेरी अंडरपास को बंद कर दिया गया है। कोलाबा में रात एक बजे तक लगभग 269 मिलीमीटर बारिश दर्ज की गई, जबकि उपनगरीय इलाके सांताक्रूज में 87 मिलीमीटर बारिश रिकॉर्ड की गई।

ठाणे में एक व्यक्ति की मौत

मुंबई के पास ठाणे में बारिश की वजह से एक व्यक्ति मौत हो गई। दरअसल, टीएमसी स्ट्रीट में ओवाला हनुमान मंदिर के पास बिजली के एक खंभे में करंट आ गया, व्यक्ति इसकी चपेट में आ गया।

महाराष्ट्र के इन शहरों में भी भारी बारिश

मुंबई के अलावा, महाराष्ट्र के ठाणे, पुणे, रायगढ़ और रत्नागिरी जिलों के लिए भी रेड अलर्ट जारी किया गया है। यहां भी अगले 24 घंटे में भारी बारिश हो सकती है।

Next Story
Share it
Top