Top
undefined

गृह मंत्री अमित शाह के घर कृषि मंत्री और रेल मंत्री की बैठक जारी

माना जा रहा है कि सरकार किसान आंदोलन खत्म करने को लेकर अपनी तैयारियों को लेकर ये बैठक कर रही है। कल कृषि मंत्री के साथ किसानों की बैठक बेनतीजा रही थी।

गृह मंत्री अमित शाह के घर कृषि मंत्री और रेल मंत्री की बैठक जारी
X

नई दिल्ली: किसान आंदोलन को लेकर राजधानी दिल्ली में केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह के आवास पर कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर और रेल मंत्री पीय़ूष गोयल की बैठक हो रही है। दोनों मंत्री 15 मिनट पहले अमित शाह के आवास पर पहुंचे हैं। माना जा रहा है कि सरकार किसान आंदोलन खत्म करने को लेकर अपनी तैयारियों को लेकर ये बैठक कर रही है। कल कृषि मंत्री के साथ किसानों की बैठक बेनतीजा रही थी।

आज किसान संगठनों की भी बैठक

बताया जा रहा है कि आज किसान संगठनों की भी बैठक है और ये बैठक सिंघु बार्डर पर होगी। सिंघु बार्डर पर डटे किसानों का कहना है कि जब तक सरकार तीनों बिल वापस नहीं लेती तब तक ये आंदोलन ऐसे ही चलता रहेगा और अगर ऐसे ही चलता रहा तो आंदोलन और बड़ा होगा। किसान मज़दूर संघर्ष कमेटी के सदस्य ने कहा- हमारी जो कल बैठक हुई उसमें सरकार ने एक कमेटी बनाने की बात कही,लेकिन हमने पहले भी देखा है कि देश में कुछ भी घपला होता है तो उसके लिए कमेटी बनती है, लेकिन आज तक किसी भी कमेटी का हल नहीं निकला। इसलिए हमारी मांग है कृषि कानूनों को जल्दी रद्द किया जाए।

केंद्र के साथ किसानों की बैठक रही बेनतीजा

कल कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर के साथ किसान संगठनों की बातचीत बेनतीजा रही। किसान केंद्र सरकार की ओर से कमेटी बनाने पर राजी नहीं है। किसानों को कमिटी पर कोई आपत्ति नहीं है, लेकिन उनका कहना है कि जबतक कमेटी कोई निष्कर्ष पर नहीं पहुंचती और कुछ ठोस बात नहीं निकलती, उनका आंदोलन जारी रहेगा। सरकार ने ये भी प्रस्ताव दिया है कि कमिटी रोज़ाना बैठ कर चर्चा करने को तैयार है ताकि जल्दी नतीजा निकल सके।

Next Story
Share it