Top
undefined

किसानों का आंदोलन जारी, दिल्ली-गुरुग्राम-फरीदाबाद-नोएडा-गाजियाबाद का ट्रैफिक प्लान

देश की राजधानी दिल्ली से सटे सीमाओं पर किसानों का आंदोलन जारी है। इस वजह से गुरुग्राम, फरीदाबाद, नोएडा और गाजियाबाद आने-जाने वाले लोगों को काफी समस्याओं का सामना करना पड़ रहा है।

किसानों का आंदोलन जारी, दिल्ली-गुरुग्राम-फरीदाबाद-नोएडा-गाजियाबाद का ट्रैफिक प्लान
X

नई दिल्ली, देश की राजधानी दिल्ली से सटे सीमाओं पर किसानों का आंदोलन जारी है। इस वजह से गुरुग्राम, फरीदाबाद, नोएडा और गाजियाबाद आने-जाने वाले लोगों को काफी समस्याओं का सामना करना पड़ रहा है। किसानों के प्रदर्शन के कारण टिकरी, सिंधु, गाजीपुर, चिल्ला बॉर्डर को बंद कर दिया गया है। डीएनडी पर चार किलोमीटर लंबा जाम लगा हुआ है। दिल्ली-नोएडा लिंक रोड पर स्थित चिल्ला बॉर्डर को बंद कर दिया गया है। इस वजह से नोएडा के डीएनडी बॉर्डर पर कई किलोमीटर लंबा जाम लग गया है। सैकड़ों की संख्या में वाहनों की कतारें लगी हैं। नोएडा से दिल्ली जाने वाले मार्ग पर करीब 4 किलोमीटर से भी लंबा जाम लगा हुआ है। लोगों को दिल्ली जाने में परेशानी हो रही है।

मेरठ एक्सप्रेस-वे पर गाजीपुर बॉर्डर बंद

किसानों के विरोध के कारण एनएच 24 पर गाजीपुर बॉर्डर को बंद कर दिया गया है। दिल्ली पुलिस की एडवाइजरी के मुताबिक, लोगों को सलाह दी जाती है कि वे दिल्ली आने के लिए मेरठ एक्सप्रेस-वे यानी एनएच-24 से बचें और दिल्ली आने के लिए अप्सरा / भोपड़ा / डीएनडी का उपयोग करें।

नोएडा लिंक रोड पर चिल्ला बॉर्डर बंद

दिल्ली ट्रैफिक पुलिस की एडवाइजरी के मुताबिक, गौतम बुद्ध द्वार के पास किसानों के विरोध के कारण नोएडा लिंक रोड पर स्थित चिल्ली बॉर्डर को बंद कर दिया गया है। यानी नोएडा लिंक रोड से लोग दिल्ली न जा सकते हैं और न ही आ सकते हैं। लोगों को दिल्ली आने के लिए नोएडा लिंक रोड से बचने और डीएनडी का उपयोग करने की सलाह दी जाती है।

टिकरी, झारोदा बॉर्डर भी बंद

दिल्ली पुलिस ने टिकरी, झारोदा बॉर्डर को पूरी तरह से बंद कर दिया है। वहीं, बदुसराय बॉर्डर छोटी गाडिय़ों जैसे कार और टू-व्हीलर को लिए खोली गई है। झटीकरा बॉर्डर को सिर्फ टू-व्हीलर के लिए खोला गया है। धनसा, दौराला, कापसहेड़ा, राजोकरी एनएच-8, बिजवासन/बाजघेरा, पालम विहार और दुनदाहेड़ा बॉर्डर को खोला गया है।

सिंधु, लामपुर समेत ये बॉर्डर भी बंद

सिंधु, लामपुर, औचंडी, साफियाबाद, पिओ मनीआरी और साबोली बॉर्डर को भी बंद कर दिया गया है। लोगों से एनएच-8/भोपुरा/अप्सरा बॉर्डर/पेरिफेरक एक्सप्रेस-वे लेने की सलाह दी गई है। साथ ही आउटर रिंग रोड, जीटीके रोड और एनएच-44 पर यात्रा न करने की सलाह दी गई है।

Next Story
Share it