Top
undefined

बीजेपी ने राज्यपाल के सामने करायी 106 विधायकों की परेड, कमलनाथ बोले-अविश्वास प्रस्ताव लाएं...

शिवराज सिंह चौहान पार्टी विधायकों को लेकर राजभवन पहुंचे और राज्यपाल को 106 विधायकों की लिस्ट सौंपी. पार्टी का आरोप है कि कमलनाथ सरकार अल्पमत में है इसलिए तत्काल फ्लोर टेस्ट कराया जाए.

बीजेपी  ने राज्यपाल के सामने करायी 106 विधायकों की परेड, कमलनाथ बोले-अविश्वास प्रस्ताव लाएं...
X

भोपाल. फ्लोर टेस्ट की मांग पर अड़ी बीजेपी सरकार बनाने की हर संभव कोशिश में जुटी है. मध्य प्रदेश विधानसभा की कार्यवाही 26 मार्च तक स्थगित होने के बाद शिवराज सिंह चौहान पार्टी विधायकों को लेकर राजभवन पहुंचे और राज्यपाल को 106 विधायकों की लिस्ट सौंपी. पार्टी का आरोप है कि कमलनाथ सरकार अल्पमत में है इसलिए तत्काल फ्लोर टेस्ट कराया जाए. विधान सभा की कार्यवाही स्थगित किए जाने के बाद बीजेपी सदस्यों ने सदन में शोर-शराबा और नारेबजी की और फिर शिवराज सिंह के साथ सब राजभवन के लिए रवाना हो गए. बीजेपी ने अपने विधायकों की परेड राज्यपाल लालजी टंडन के सामने करायी और 106 सदस्यों की लिस्ट उन्हें सौंपी. इस मुलाकात के दौरान पूर्व महाधिवक्ता पुरुषेन्द्र कौरव, प्रदेश बीजेपी अध्यक्ष वी डी शर्मा और प्रभारी विनय सहस्रबुद्धे भी मौजूद थे. बीजेपी ने राज्यपाल के सामने सरकार बनाने का दावा पेश किया. बीजेपी ने 106 विधायकों का शपथ पत्र राज्यपाल को सौंपा और विधायकों की राज्यपाल के सामने परेड करायी. बीजेपी ने राज्यपाल से मांग की कि विधानसभा में सरकार का floor टेस्ट हो.शिवराज सिंह चौहान ने कहा प्रदेश की कांग्रेस सरकार अल्पमत में है. बीजेपी के पास सरकार बनाने के लिए जरूरी 106 का आंकड़ा मौजूद है. प्रदेश सरकार को फ्लोर टेस्ट में बहुमत साबित करना चाहिए.शिवराज सिंह ने कहा-कांग्रेस विधायकों के बेंगलुरु में होने के सवाल पर कहा यह कांग्रेस का अंदरूनी मामला है. राज्यपाल से मुलाकात के बाद बीजेपी विधायक भोपाल में अपने नये ठिकाने होशंगाबाद रोड स्थित होटल के लिए रवाना हो गए.

शिवराज ने कहा...

शिवराज सिंह चौहान ने बाहर निकलकर मीडिया से कहा कि कमलनाथ सरकार अल्पमत में आ गयी है. वो विश्वास खो चुकी है. कमलनाथ सरकार को अब सत्ता में रहने का अधिकार खो चुकी है. इसलिए सीएम कमलनाथ फ्लोर टेस्ट कराने से भाग रहे हैं. शिवराज सिंह ने कहा राज्यपाल लालजी टंडन ने आश्वासन दिया है कि संवैधानिक अधिकारों की रक्षा की जाएगी. शिवराज सिंह ने दावा किया कि पार्टी बहुमत के पास है और कमलनाथ रणछोड़ दास हो गए हैं. शिवराज ने कहा हम इंसाफ के लिए सुप्रीम कोर्ट गए हैं.

कमलनाथ बोले-अविश्वास प्रस्ताव लाए बीजेपी

विधान सभा से निकलने के बाद सीएम कमलनाथ ने मीडिया से कहा-अगर BJP के पास बहुमत है और हमारी सरकार अल्पमत में आ गयी है तो वो सरकार के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव क्यों नहीं लाती. CM कमलनाथ ने कहा हम किसी से बच नहीं रहे हैं.

राज्यपाल ने विधायकों से किया सवाल

राज्यपाल लालजी टंडन ने बीजेपी के विधायकों से बातचीत की. उन्होंने विधायकों से अपनी स्वेच्छा से आने और दबाव में नहीं होने के संबंध में सवाल पूछे. सभी विधायकों ने कहा कि वो स्वेच्छा से यहां आए हैं. राज्यपाल लालजी टंडन ने कहा कि बीजेपी की मांग पर विचार किया जाएगा. विधायकों के अधिकारों का हनन नहीं होगा.

राज्यपाल से दिग्विजय मिले

इस सियासी गर्मी के बीच विधानसभा की कार्यवाही स्थगित होते ही कांग्रेस नेता दिग्विजय सिंह भी राज्यपाल से मिलने राजभवन पहुंचे. वो राज्यपास से मिले और बाहर निकलकर मीडिया से बोले कि ये महामहिम से सिर्फ सौजन्य मुलाकात थी.

Next Story
Share it
Top