Top
undefined

महाराष्ट्र में आज 11 नए मामले सामने आए, राज्य में संक्रमितों की संख्या 63 हुई

राष्ट्रपति कोविंद खुद टेस्ट कराएंगे, क्योंकि कोरोना पॉजिटिव सिंगर कनिका की पार्टी से लौटे सांसद दुष्यंत सिंह राष्ट्रपति भवन गए थे कोरानावायरस का मध्यप्रदेश में भी प्रवेश, जबलपुर में 4 संक्रमित मिले, जर्मनी और दुबई से लौटे थे

महाराष्ट्र में आज 11 नए मामले सामने आए, राज्य में संक्रमितों की संख्या 63 हुई
X

नई दिल्ली. कोरोनावायरस का संक्रमण देश में गंभीर होता जा रहा है। महाराष्ट्र में शनिवार को 11 नए मामले सामने आए हैं। अब राज्य में 63 और देशभर में 269 संक्रमित हैं। इस बीच, कर्नाटक के उपमुख्यमंत्री सीएन अश्वथ नारायण ने कहा है कि प्रदेश में आईटी कंपनियां अपने ऑफिस बंद करने को तैयार हैं। उन्होंने कर्मचारियों को घर से काम करने की इजाजत देने पर सहमति जताई है।

राष्ट्रपति का भी टेस्ट होगा

राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद का भी आज कोरोना टेस्ट करवाया जाएगा। दरअसल, उन्होंने हाल ही में राष्ट्रपति भवन में ब्रेकफास्ट की मेजबानी की थी, जिसमें कोरोना संदिग्ध सांसद दुष्यंत सिंह भी शामिल हुए थे। इससे पहले दुष्यंत सिंगर कनिका कपूर की पार्टी में शामिल हुए थे, जो पॉजिटिव पाई गई हैं। राष्ट्रपति ने अपने सभी नियमित कार्यक्रम स्थगित कर दिए हैं। गायक सोनू निगम परिवार के साथ दुबई में हैं। ऐसे में उन्होंने फिलहाल वहीं रुकने का फैसला किया है। एक रिपोर्ट के मुताबिक, कोरोना से सुरक्षित रहने के लिए सोनू और उनकी फैमिली ने खुद को आइसोलेट कर लिया है। उन्होंने कहा कि हालात सामान्य होने से पहले वे भारत नहीं लौटेंगे। उन्होंने कहा कि वे अथॉरिटी को और मुश्किल में नहीं डालना चाहते। सोनू ने यह भी कहा कि वे रविवार को जनता कर्फ्यू के दौरान ऑनलाइन कॉन्सर्ट करेंगे। सोनू का बेटा निवान दुबई में पढ़ता है, जहां सारे स्कूल बंद हैं।

जबलपुर में 4 पॉजिटिव मिले

शुक्रवार को संक्रमण के सबसे ज्यादा 50 मामले सामने आए। इनमें 12 संक्रमण केरल में पाए गए हैं। मध्यप्रदेश में भी यह प्रवेश कर गया है। यहां जबलपुर में चार मरीज पॉजिटिव मिले हैं। इनमें से तीन दुबई और एक जर्मन से लौटा था।

अमेरिका ने भारत की कोशिशों को सराहा

अमेरिकी रक्षा मंत्री मार्क एस्पर ने भारत के रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह से फोन पर बात की है। उन्होंने सार्क देशों में कोरोनावायरस रोकने की भारत की पहल को सराहा है। वॉशिंगटन स्थित भारतीय दूतावास ने वहां रहने वाले भारतीयों के लिए एडवायजरी जारी की है और उन्हें घरों में ही रहकर जरूरी नियमों का पालन करने को कहा है।

मोदी ने कोरोनावायरस फंड में मदद के लिए नेपाल और भूटान को सराहा

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कोरोनावायरस के लिए बनाए गए सार्क देशों के फंड में 10 करोड़ नेपाली रुपए की मदद देने के लिए वहां के प्रधानमंत्री केपी शर्मा ओली की सराहना की। भूटान के प्रधानमंत्री डॉ. लोते शेरिंग ने भी इस फंड में एक लाख डॉलरकी मदद दी है। मोदी ने उनके इस प्रयास को भी सराहा है।

Next Story
Share it
Top