Top
undefined

कोरोना वायरस को लेकर मोदी आज 21 राज्यों-केंद्र शासित प्रदेशों के मुख्यमंत्रियों से करेंगे बात

देश में कोरोना वायरस की स्थिति को लेकर प्राधनमंत्री नरेंद्र मोदी आज और कल वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए राज्यों के मुख्यमंत्रियों उपराज्यपालों और शीर्ष अधिकारियों से बात करेंगे।

कोरोना वायरस को लेकर मोदी आज 21 राज्यों-केंद्र शासित प्रदेशों के मुख्यमंत्रियों से करेंगे बात
X

नई दिल्ली, देश में कोरोना वायरस की स्थिति को लेकर प्राधनमंत्री नरेंद्र मोदी आज 21 राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों के मुख्यमंत्रियों, उपराज्यपालों और शीर्ष अधिकारियों के बीच बातचीत करेंगे। इसमें पंजाब, केरल, गोवा, उत्तराखंड, झारखंड, पूर्वोत्तर राज्यों समेत कुछ केंद्र शासित प्रदेश शामिल होंगे। बता दें कि यह बातचीत दो दौर में आज और कल होने वाली है। प्रधानमंत्री मोदी बातचीत के दूसरे दौर में बुधवार को 15 राज्यों के मुख्यमंत्रियों और जम्मू-कश्मीर के उपराज्यपाल के साथ बातचीत करेंगे। इनमें महाराष्ट्र, पश्चिम बंगाल, दिल्ली, कर्नाटक, गुजरात, बिहार और उत्तर प्रदेश शामिल हैं।

देश में अभी तक तीन लाख 32 हजार मामले सामने आए

यह बातचीत ऐसे समय में होगी जब देश में अभी तक कोरोना वायरस (COVID-19) तीन लाख 43 हजार मामले सामने आ गए हैं और 9900 लोगों की मौत हो गई है। कोरोना को लेकर मुख्यमंत्रियों के साथ पीएम मोदी की यह छठी बैठक होगी। इससे पहले 11 मई को बैठक हुई थी। लॉकडाउन -4 समाप्त होने से पहले गृह मंत्री अमित शाह ने सभी मुख्यमंत्रियों के साथ मई के अंतिम सप्ताह में टेलीफोन पर बात की थी।

'अनलॉक 1' के दौरान दी गई छूट

अर्थव्यवस्था को पटरी पर लाने के प्र्व्स्था को पटरी पर लाने के प्रयास में, केंद्र ने 'अनलॉक 1' के दौरान 8 जून से कई सार्वजनिक परिवहन सेवाओं को फिर से शुरू करने की अनुमति दी थी। होटल और रेस्तरां, शॉपिंग मॉल और पूजा स्थलों को भी शारीरिक दूरी के नियमों का पालन करने के लिए सख्त दिशा-निर्देश के साथ फिर से खोलने की अनुमति दी गई।

पीएम मोदी ने कोरोना से निपटने के लिए की जा रही तैयारियों की समीक्षा की

पीएम मोदी ने मुख्यमंत्रियों के साथ बैठक से पहले शनिवार को मानसून के दौरान कोरोना से निपटने के लिए की जा रही तैयारियों की समीक्षा की। इस दौरान उन्होंने राजधानी में बिगड़ते हालात को लेकर गृह मंत्री अमित साह और स्वास्थ्य मंत्री हर्षवर्धन को दिल्ली लेफ्टिनेंट गवर्नर और मुख्यमंत्री और अन्य अधिकारियों के साथ एक आपात बैठक करने का निर्देश दिया था

Next Story
Share it
Top