Top
undefined

ईरान में फंसे 277 भारतीय जोधपुर लाए गए, महाराष्ट्र-केरल में मामले 100 के पार

देश में सबसे ज्यादा 112 मामले महाराष्ट्र में, केरल 109 केस के साथ दूसरे नंबर पर, मदुरै में एक संक्रमित की मौत

ईरान में फंसे 277 भारतीय जोधपुर लाए गए, महाराष्ट्र-केरल में मामले 100 के पार
X

नई दिल्ली. देश के 24 राज्यों और केंद्रशासित प्रदेश कोरोना संक्रमण की चपेट में हैं। राज्य सरकारों की ओर से जारी आंकड़ों के मुताबिक, संक्रमितों की संख्या बुधवार सुबह तक 588 हो गई, अब तक 11 लोगों की जान गई है। हालांकि केंद्र सरकार ने अभी तक देश में 562 पॉजिटिव और 512 एक्टिव मामले होने की जानकारी दी है। तमिलनाडु के मदुरै में सुबह 54 वर्षीय संक्रमित मरीज ने इलाज के दौरान दम तोड़ दिया। कोरोना के सबसे ज्यादा 112 मामले महाराष्ट्र में हैं, जबकि केरल (109) दूसरे नंबर पर है। मंगलवार आधी रात से अगले 21 दिनों के लिए सभी राज्यों में लॉकडाउन रहेगा। इस बीच तेलंगाना के मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव ने कहा कि लोग लॉकडाउन का उल्लंघन न करें। अमेरिका में इसके लिए सेना बुलानी पड़ी थी, अगर हमारे यहां हालात काबू में नहीं आए तो नियम तोड़ने पर देखते ही गोली मारने का आदेश देना पड़ सकता है। उधर, महान एयरलाइन्स का विमान ईरान के तेहरान शहर से 277 भारतीयों को लेकर सुबह जोधपुर एयरपोर्ट पहुंचा। सभी लोगों की एयरपोर्ट पर स्क्रीनिंग की गई। इन्हें सेना के जोधपुर क्वारैंटाइन सेंटर ले जाया गया है। लॉकडाउन और कर्फ्यू लागू कराने के लिए पुलिस मुस्तैद है। गृह मंत्रालय के अनुसार लॉकडाउन का नियम तोड़ने वालों के खिलाफ कानूनी कार्रवाई की जाएगी। इसमें एक से दो साल की जेल के अलावा कुछ मामलों में जुर्माने का भी प्रावधान है।

देश में 42 लोग पूरी तरह स्वस्थ हुए, 469 मरीजों का इलाज जारी

महाराष्ट्र में सबसे पहले कोरोना पॉजिटिव पाए गए दोनों लोग ठीक हो गए हैं। दो सप्ताह पहले जांच में इन्हें संक्रमित पाया गया था। मंगलवार को दोनों की रिपोर्ट निगेटिव आई थी। बुधवार सुबह दोनों को अस्पताल से डिस्चार्ज कर दिया गया। इसके साथ ही देश में अब तक 42 लोग पूरी तरह ठीक होकर घर जा चुके हैं, जबकि 469 मरीजों का इलाज क्वारैंटाइन सेंटरों में चल रहा है।

तेलंगाना में महिला डॉक्टर के साथ बदसलूकी

तेलंगाना के खम्मम में लॉकडाउन के दौरान ड्यूटी पर जा रही महिला डॉक्टर के साथ पुलिस ने बदसलूकी की। डॉ हिमाबिंदु ने बताया कि एक पुलिसकर्मी ने मेरे साथ मारपीट की। बाल पकड़कर मुझे घसीटा। मेरा आईडी और फोन जब्त कर लिया। जब मैंने इसकी शिकायत की तो उसने माफी मांग ली।

Next Story
Share it
Top