Top
undefined

रिया चक्रवर्ती भाई शोविक के साथ ईडी ऑफिस पहुंचीं, उनसे 4 दिन में दूसरी बार और भाई से तीसरी बार पूछताछ; पिता को भी बुलाया

सुशांत के खाते से 15 करोड़ रुपए की हेराफेरी के मामले में ईडी ने रिया चक्रवर्ती समेत 6 लोगों के खिलाफ 31 जुलाई को केस दर्ज किया था

रिया चक्रवर्ती भाई शोविक के साथ ईडी ऑफिस पहुंचीं, उनसे 4 दिन में दूसरी बार और भाई से तीसरी बार पूछताछ; पिता को भी बुलाया
X

मुंबई, अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत के मामले में आर्थिक पहलुओं की जांच में जुटी प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) की टीम रिया चक्रवर्ती से चार दिन में दूसरी बार पूछताछ कर रही है। इससे पहले शुक्रवार को पूछताछ की थी। रिया भाई शोविक और पिता इंद्रजीत के साथ आज सोमवार सुबह 11 बजे ईडी ऑफिस पहुंचीं। ईडी शोविक से तीसरी बार, पिता इंद्रजीत चक्रवर्ती से पहली बार और सुशांत की बिजनेस मैनेजर श्रुति मोदी से दूसरी बार पूछताछ हो रही है। सुशांत सिंह राजपूत के खाते से 15 करोड़ रुपए की हेराफेरी के मामले में ईडी ने रिया समेत 6 लोगों के खिलाफ 31 जुलाई को केस दर्ज किया है। शुरुआत में एक्ट्रेस ने जांच में सहयोग नहीं किया। कभी वे बीमारी का बहाना बना रही थीं तो कभी किसी सवाल के जवाब में कह रही थीं कि उन्हें कुछ याद नहीं है। उन्होंने सुशांत के खाते से पैसे निकालने के आरोप को मनगढ़ंत और गलत बताया। रिया के मुताबिक, उन्होंने 7 फिल्में कीं और इनसे उनकी कमाई हुई। आज सुशांत के रूममेट सिद्धार्थ पिठानी को भो पूछताछ के लिए समन किया गया है। फिलहाल उनके हैदराबाद में होने की जानकारी सामने आ रही है।

रिया की 3 प्रॉपर्टी की जांच

ईडी रिया की जिन तीन प्रॉपर्टी की जांच कर रहा है, उनमें से एक खार इलाके में, दूसरी जुहू और तीसरी नवी मुंबई में है। इन तीनों प्रॉपर्टी की सामूहिक रूप से बाजार कीमत करीब 3 करोड़ रुपए है। सूत्रों की मानें तो रिया ने ये तीनों प्रॉपर्टी 2018 और उसके बाद खरीदीं। रिया ने इन तीनों प्रॉपर्टी में से एक के बारे में ईडी को स्पष्ट रूप से बताया। यह है खार इलाके में स्थित उनका वन बीएचके फ्लैट। 322 वर्गफीट के इस फ्लैट की कीमत करीब एक करोड़ रुपए है। रिया ने इसे 2018 में 76 लाख रुपए में खरीदा था। 51 हजार रुपए से उन्होंने यह फ्लैट बुक किया था, जबकि मई 2018 में उन्होंने इसका रजिस्ट्रेशन कराया था।

ईडी ने की शौविक से शनिवार को 18 घंटे तक पूछताछ की थी

शोविक चक्रवर्ती से 9 अगस्त को करीब 18 घंटे तक पूछताछ हुई थी। 7 अगस्त को उनसे सिर्फ दो घंटे पूछताछ हुई थी। इसके बाद शनिवार दोपहर वे फिर ईडी ऑफिस पहुंचे और रविवार सुबह करीब 6.30 बजे बलार्ड एस्टेट इलाके में ईडी कार्यालय से निकले। ईडी सूत्रों के अनुसार, शोविक, सुशांत के साथ एक्टिव पार्टनर था। शोविक से सुशांत की कंपनियों, उसके निजी कारोबार, आय, निवेश और रिया-सुशांत के साथ वित्तीय सौदों को लेकर पूछताछ की गई। प्रिवेंशन ऑफ मनी लॉन्ड्रिंग एक्ट (पीएमएलए) के तहत उसका बयान दर्ज किया गया है। रिया के चार्टर्ड अकाउंटेंट रितेश शाह से भी पूछताछ हुई है।

ईडी ने रिया से 5 साल के आयकर का रिकॉर्ड मांगा

ईडी सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार, 7 अगस्त की पूछताछ में रिया ने ज्यादा कोऑपरेट नहीं किया। लिहाजा आज उनसे लंबी पूछताछ हो सकती है। ईडी ने सभी (रिया, शोविक, पिता इंद्रजीत) से अपनी प्रॉपर्टी के पेपर लाने को भी कहा है। आज की पूछताछ रिया की आय, निवेश, कारोबार और पेशेवर सौदों पर केंद्रित होगी। ईडी रिया के खार और नवी मुंबई में उनसे संबंधित संपत्तियों, उनकी खरीद और मालिकाना हक को लेकर जांच कर रहा है। सूत्रों की मानें तो रिया से ईडी ने 5 साल के इनकम टैक्स का रिकॉर्ड दिखाने के लिए कहा है।

सुशांत के परिवार पर रिया के आरोप

शुक्रवार को ईडी से पूछताछ में रिया ने सुशांत के परिवार पर गंभीर आरोप लगाए। उनका दावा है कि सुशांत के फैमिली मेंबर्स उनके इंश्योरेंस और बाकी प्रॉपर्टी को हासिल करने के लिए उन पर दबाव बना रहे हैं। एक्टर का परिवार सुशांत पर उनसे अलग होने का दबाव बना रहा था। सुशांत के आईपीएस जीजा कई महीनों से बड़ी साजिश में जुटे थे।

पिता ने रिया के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराई

सुशांत के पिता केके सिंह ने 25 जुलाई को पटना में रिया के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराई थी, जो सीबीआई को ट्रांसफर हो गई है। रिया और उनके परिवार पर सुशांत के साथ धोखाधड़ी और उनके खाते से 15 करोड़ की हेराफेरी करने का आरोप है। सुशांत के बैंक खाते से जानकारी सामने आई थी कि रिया ने पांच बार पूजा-पाठ और पुजारी को देने के नाम पर लाखों रुपए निकाले थे। इसके बाद अभिनेता की बहन मीतू ने आरोप लगाया था कि रिया ने इस पैसे का इस्तेमाल उनके भाई के खिलाफ तंत्र-मंत्र करने के लिए किया था।

Next Story
Share it
Top