Top
undefined

खजराना में एक ही परिवार के 9 संक्रमित, इनमें 3-8 साल के बच्चे भी

इंदौर कलेक्टर बोले- 200 तक जा सकता है मरीजों का आंकड़ा, 625 क्वारैंटाइन

खजराना में एक ही परिवार के 9 संक्रमित, इनमें 3-8 साल के बच्चे भी
X

इंदौर. मध्य प्रदेश का इंदौर शहर अब देश के 16 कोरोना हॉटस्पॉट में शामिल हो गया है। सोमवार को भोपाल एम्स भेजे गए 40 सैंपल में से 17 की रिपोर्ट पॉजिटिव आई थी। इसके बाद देर रात इंदाैर एमजीएम मेडिकल काॅलेज से जारी रिपाेर्ट में 20 पॉजिटिव मिले। शहर में संक्रमितों की संख्या 69 पहुंच गई। प्रदेश में कोरोना पॉजिटिव का आंकड़ा 86 हाे गया। कोरोना संक्रमण से अब तक 5 लोग यहां जान गंवा चुके हैं। संभागायुक्त आकाश त्रिपाठी के मुताबिक, अभी आंकड़े और बढ़ेंगे, क्योंकि अब वे सैंपल जांच में आ रहे हैं, जो कोरोना संक्रमितों के संपर्क में थे। कलेक्टर मनीष सिंह ने कहा कि हो सकता है कि शहर में मरीजों का आंकड़ा 100 से 200 तक जाए, लेकिन हम मानसिक तौर पर तैयार हैं। इंदौर में 625 से ज्यादा लोगों को क्वारैंटाइन किया गया है। 7 दिन तक ऐसी सख्ती जारी रहेगी। किराना, सब्जी, दूध की दुकानें नहीं खुलेंगी। दूध 8-10 बजे के बीच घर पर आएगा।

3 से 8 साल के 3 बच्चे भी पॉजिटिव

मंगलवार देर रात एमजीएम मेडिकल कॉलेज ने कोरोना पॉजिटिव की जो रिपोर्ट जारी की, उसमें 3, 5 और 8 साल के 3 बच्चे भी हैं। तंजीम नगर (खजराना) के इस घर के 9 सदस्य संक्रमित मिले, इनमें 3 साल से 45 साल तक की उम्र के लोग हैं। इस परिवार को भी आइसोलेट किया जा चुका है। इसके अलावा एक टीआई की रिपोर्ट भी पॉजिटिव आई। पॉजिटिव में मनोरमागंज की 24 वर्षीय युवती, खजराना के 56 वर्षीय व्यक्ति, पार्क रोड वल्लभ नगर का 22 वर्षीय युवक, निपानिया के 24 वर्षीय युवक और 74 वर्षीय बुजुर्ग, माणिकबाग के 39 वर्षीय पुरुष और 66 वर्षीय महिला, दौलतगंज के 2 रहवासी हैं। हालांकि शुरुआती 27 पॉजिटिव मरीजों में से 20 ठीक हो चुके हैं। ज्यादातर करीबी लोग ही संक्रमण का शिकार हो रहे हैं। इधर, दिल्ली की निजामुद्दीन कॉलोनी के मरगज में संक्रमण का खुलासा होने के बाद केंद्र ने देश में 16 हॉटस्पॉट चिह्नित किए हैं। इसमें इंदौर भी है।

मरकज में शामिल हुए थे इंदौर के दो लोग

निजामुद्दीन कॉलोनी, दिल्ली में हुए तब्लीगी मरकज में जमात के लोगों में कोरोना का संक्रमण पाया गया। इसमें शामिल लोगों की सूची केंद्र द्वारा सभी राज्यों को भेजी गई है। इस सूची के मुताबिक इंदौर के भी 2 कार्यकर्ता मरकज में शामिल हुए थे, जिनके नाम-पते प्रशासन को भेजे गए हैं। हालांकि, पते में स्पष्टता नहीं है, लेकिन प्रशासन-पुलिस इन्हें खोज रहा है। इसके बाद उन्हें क्वारैंटाइन कर जांच की जाएगी। कमिश्नर त्रिपाठी ने इस संबंध में संभाग के सभी जिला कलेक्टरों को आदेश दे दिए हैं।

Next Story
Share it
Top